Latest News नयी दिल्ली

हरियाणा: मौतों के आंकड़े छिपाने के आरोपों पर बोले खट्टर- हमारा पूरा ध्यान मरीजों को सुविधाएं पहुंचाने पर


  1. चंडीगढ़,  हरियाणा सरकार पर कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े छिपाए जाने के आरोपों पर राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, ‘ये वक्त आंकड़ों पर ध्यान देने का नहीं, अब जिसकी मौत हो गई है, वो हमारे शोर मचाने से जिंदा नहीं होगा।’ उन्होंने आगे कहा कि हमारा पूरा ध्यान इस बात पर होना चाहिए कि कैसे मरीजों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाई जाएं। हम मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं देने पर पूरा ध्यान दे रहे हैं।

इससे पहले राज्य के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर उन्होंने कहा था कि राज्य में चिकित्सीय ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि हम जनता को हर प्रकार की सुविधा देने पर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने राज्य में कोरोना के हालातों का जायजा लेने के लिए रोहतक, पानीपत, फरीदाबाद का दौरा भी किया।

रेवाड़ी, गुरुग्राम और हिसार में ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई लोगों की मौत पर उन्होंने कहा कि हिसार या किसी अन्य स्थान पर ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और इस मामले में मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दे दिए गए हैं। मालूम हो कि हरियाणा सरकार ने 18 साल से अधिक उम्र के सभी नागरिकों को सरकारी अस्पतालों में मुफ्त वैक्सीन लगाने का ऐलान किया है। वहीं हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य के सभी फैक्ट्री मालिकों को सभी ऑक्सीजन सिलेंडर संबंधित डिप्टी कमिश्नर के पास जमा कराने के आदेश दिए हैं।