Latest News महाराष्ट्र

राज्य में मुफ्त कोविड वैक्सीन लगवाने पर आदित्य ठाकरे ने किए ट्वीट, बाद में डिलीट


  • महाराष्ट्र में कोविड का प्रकोप चरम पर है. भारत में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र राज्य कोरोना वायरस का शिकार हो रहा है. वहीं केंद्र सरकार ने घोषणा की है अब 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को 1 मई से वैक्सीन लगेगी. इसी के चलते राज्य के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने रविवार को मुफ्त वैक्सीन दिए जाने पर ट्वीट किया और कुछ सेकंड में उसे डिलीट भी कर दिया. साथ ही उन्होने दूसरे ट्वीट में लोगों से वैक्सीन को लेकर कन्फ्यूजन फैलाने के लिए माफी भी मांगी है.

आदित्य ठाकरे के दोनों ट्वीट

पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा था ‘महाराष्ट्र सरकार ने अपने नागरिकों को मुफ्त में वैक्सीन देने का फैसला किया है, ये कुछ ऐसा नहीं है जिसे हम एक विकल्प के रूप में सोचते हैं, लेकिन एक कर्तव्य जिसे हम अत्यधिक महत्वपूर्ण मानते हैं’.

वहीं अपने पहले ट्वीट को डिलीट कर उन्होंने अगले ट्वीट में भ्रम पैदा करने के लिए माफी मांगी और लिखा कि वो ‘महाराष्ट्र की आधिकारिक वैक्सीन नीति के बारे में कोई भ्रम नहीं पैदा करना चाहते थे, ये पूरी तरह से तेज, कुशल नीति है जिसके तहत सभी लोगों को वैक्सीन लगेगी’. आदित्य ने आगे कहा कि राज्य सरकार पूरी तरह से सुनिश्चित कर रही है कि वैक्सीन की खरीद जल्द से जल्द हो जिससे सरकार महाराष्ट्र के सभी नागरिकों को कुशल, सुचारू रूप से वैक्सीन लगवा सके.

वैक्सीन पर कब होगी आधिकारिक घोषणा ? :

आदित्य ने बताया कि वैक्सीन की आधिकारिक नीति सशक्त समिति घोषित करेगी और हमें समाज के सभी वर्गों के लिए एक निष्पक्ष नीति के लिए सिफारिश का इंतजार करना चाहिए. वहीं इससे पहले महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा था कि इस पहल पर राज्य मंत्रिमंडल के साथ चर्चा की गई है और जल्द ही वैक्सीन मंगाई जाएंगी. मलिक ने ये भी कहा था कि ‘हम महाराष्ट्र में 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन देंगे’.

महाराष्ट्र बना कोविड का केंद्र

जानकारी के मुताबिक नए कोविड केस से जुड़े महाराष्ट्र के आंकड़ों की बात की जाए तो यहां पिछले कुछ दिनों में लगातार रोजाना 60,000 के आसपास नए संक्रमण मिले हैं जिसकी वजह से ये कोविड का केंद्र बन चुका है. लगातार लोगों को वैक्सीन लगाने के बाद भी कोविड केस बढ़ रहे हैं.