पटना

हाजीपुर: मार्केट कांप्लेक्स में लगी आग, मा बेटे की मौत


लाखो की संपत्ति जलकर राख

हाजीपुर (आससे)। नगर थाना के सिनेमा रोड में मार्केट कंपलेक्स में आग लगने से ना सिर्फ घंटों अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा बल्कि इस अग्निकांड कांड में दम घुट कर मां बेटे की मौत हो गई। जिसमे एक युवक बेहोश हो गया जिसका सदर अस्पताल में इलाज  चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह में मार्केट कांपलेक्स के नीचे तल्ले पर कपड़े की दुकान में आग लगी और देखते ही देखते पूरी मार्केट कंपलेक्स को अपने आगोश में ले लिया। जिसके बाद मौके पर पुलिस प्रशासन पहुंची और पूरे इलाके को नाकाबंदी करते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाई गई। इस रेस्क्यू ऑपरेशन में 11 फायर ब्रिगेड की दमकल बुलाई गई जिसमें पटना और मुजफ्फरपुर की फायर बीग्रेड कि दमकल शामिल हैं और तकरीबन 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन इस दौरान लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई।

और, सिनेमा रोड में घंटों अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा और लोगों की भारी भीड़ जमा रही। आग बुझाने के लिए स्थानीय पुलिस के साथ फायर बिग्रेड एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर बुलाई गई। जिसके बाद आग में फंसे एक युवक को बेहोशी की हालत में निकाला गया। जबकि कॉन्प्लेक्स मालिक बंटी कुमार के बड़े भाई विकास कुमार और उसकी 55 वर्षीय मां सुनीता कुमारी पति नंद किशोर सिंह की दम घुट कर मौत हो गई।

घटना का सदर एसडीपीओ राघव दयाल, होम गार्ड डीएसपी फैज आलम ने स्वय मोर्चा संभाला। घटना में मरे दोनो लोगों के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया। हलाकि अभी तक आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। ऐसे में पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। वहीं घायल अभिनाश कुमार, पिता मोहन चौधरी, एसडीओ रोड हाजीपुर बताया गया है।