Latest News करियर राष्ट्रीय

हिमाचल प्रदेश जिला अदालतों में 444 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू


नई दिल्ली, हिमाचल प्रदेश में सरकारी नौकरी के इच्छुक और एचपी हाई कोर्ट भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने राज्य की जिला अदालतों में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। शिमला उच्च न्यायालय द्वारा आज, 14 सितंबर 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.एचएचसी/एडमिन.3(55)/2017) के अनुसार, क्लास-3 के पदों – प्रोटोकॉल ऑफिसर, क्लर्क, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आइटी) एवं क्लास-4 के पदों प्रॉसेस सर्वर, चपरासी, अर्दली, चौकीदार, चपरासी-कम चौकीदार, सफाईकर्मचारी, चौकीदार-कम-सफाईकर्मचारी और ड्राइवर की कुल 444 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदावरों का निर्धारित प्रक्रिया से चयन किया जाना है।

HP High Court Recruitment 2022: आवेदन आज से शुरू

हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा राज्य की जिला अदालतों में क्लास 3 और क्लास 4 के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, hphighcourt.nic.in पर दिए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को एचपी उच्च न्यायालय के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, hphcrecruitment.in पर विजिट करना होगा और उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन करना होगा। आवेदन की प्रक्रिया आज यानि बुधवार, 14 सितंबर से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 14 अक्टूबर 2022 की रात 11.59 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन करते समय उम्मीदवारों को 340 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

HP High Court Recruitment 2022: आवेदन से पहले जानें योग्यता मानदंड

हिमाचल प्रदेश की विभिन्न जिला अदालतों के लिए एचपी हाई कोर्ट भर्ती के अंतर्गत आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से 10वीं, 12वीं या स्नातक उत्तीर्ण होना चाहिए। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 14 सितंबर 2022 को 18 वर्ष से कम और 45 वर्ष अधिक नहीं होनी चाहिए। हिमाचल प्रदेश राज्य के निवासी विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए राज्य सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।