Latest News खेल राष्ट्रीय

SAFF Championship Igor Stimac को रेड कार्ड के चलते हुए मैच से बाहर


नई दिल्ली, । भारत ने सैफ चैंपियनशिप (SAFF Championship) 2023 के मैच में पाकिस्तान को 4-0 से शानदार मात दी। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने शानदार हैट्रिक लगाई और वह अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। भारत और पाकिस्तान के मैच के दौरान खिलाड़ियों में विवाद हो गया, जिसके चलते भारतीय कोच इगोर स्टिमैक (Igor Stimac) को मैच से बाहर किया गया।

मैच के दौरान दोनों टीम में हुआ झगड़ा-

डिफेंडर्स प्रीतम कोटाल और अब्दुल्ला इकबाल बॉल लेने के लिए मुकाबला कर रहे थे और इस बीच कंफ्यूजन हो गया कि किस टीम को थ्रो इन लेना चाहिए। ऐसे में इकबाल ने बॉल लेकर खेल को जारी रखने की कोशिश की, जिसके चलते कोच ने पाकिस्तानी खिलाड़ी को थ्रो करने से रोकने की कोशिश के चलते बॉल छीनना चाहा। कोच की इस हरकत से पाकिस्तानी खिलाड़ी ने उन्हें घेर लिया और रेफरी से इसका विरोध जताया।

छेत्री ने खिलाड़ियों को किया शांत-

बेंगलुरू के श्री कांतीरवा स्टेडियम (Kanteerava Stadium) में खेले जा रहे मैच में भारतीय इस वक्त दो गोल आगे था। कोच के बॉल छीनने की कोशिश के कारण दोनों टीमों के बीच कहासुनी हो गई। कप्तान छेत्री (Sunil chettri) ने दोनों टीम के बीच झगड़े को खत्म करते हुए मैच को दोबारा शुरू करने की कोशिश की। इतने में रेफरी ने रेड कार्ड दिखाते हुए भारतीय कोच को बाहर कर दिया।

भारत ने जीता मैच-

साथ ही पाकिस्तान के मुख्य कोच शहजाद अनवर और रहीस नबी के साथ-साथ भारतीय डिफेंडर संदेश झिंगन को येलो कार्ड दे दिया। स्टिमैक के जाने के बाद पूर्व भारतीय डिफेंडर महेश गवली को डगआउट में भारतीय टीम की मदद करते देखा गया। भारत ने दो गोल के साथ पहले हाफ पूरा किया और फिर दूसरे हाफ में दो और गोल करके SAFF चैंपियनशिप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ आसान जीत हासिल की।