News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

डेरा प्रेमी हत्याकांड: गोल्डी बराड़ गैंग के 3 शूटर गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी


नई दिल्ली, । पंजाब के फरीदकोट में गुरुवार को हुए डेरा प्रेमी प्रदीप कुमार उर्फ राजू हत्याकांड में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी सफलता मिली है। हत्या के एक दिन के भीतर दिल्ली पुलिस ने इस मामले में तीन शूटर को गिरफ्तार किया है। तीनों गोल्डी बराड़ गैंग के शूटर हैं और लगातार गोल्डी से संपर्क में थे।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रात भर की खुफिया जानकारी के आधार पर छह हमलावरों में से तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया। बरगाड़ी बेअदबी मामले में आराेपित डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की गुरुवार सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर गाेल्डी बराड़ ने ली है। कुल 6 हमलावर 3 मोटरसाइकिलों पर आए और ताबड़तोड़ गोलियां चलाई, जिसमें डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की मौत हो गई।

दो अन्य लोग भी हमले में घायल

इस हमले में पूर्व पार्षद अमर सिंह व गनमैन हाकम सिंह को भी गोलियां लगी। उन्हें घायलावस्था में गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कालेज में दाखिल करवाया गया है। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी और बरगारी बेअदबी कांड के आरोपित प्रदीप सिंह पर गुरुवार सुबह पंजाब के फरीदकोट में अज्ञात हमलावरों ने उसकी दुकान पर जाते समय गोली मारकर हत्या कर दी।

सीएम मान ने की शांति बनाए रखने के निर्देश

पंजाब पुलिस की खुफिया इकाई और दिल्ली पुलिस की काउंटर-इंटेलिजेंस इकाई ने सभी छह हमलावरों की पहचान कर ली है, जिसमें से तीन को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। अन्य दो आरोपितों की तलाश में छापेमारी जारी है। कुल छह हमलावरों में चार हरियाणा से और दो पंजाब का बताया जा रहा है। घटना के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को पुलिस अधिकारियों से राज्य में शांति और सद्भाव बनाए रखने का निर्देश दिया।