Latest News करियर

इंडियन कोस्ट गार्ड ने नाविक, यांत्रिक परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी और तिथि की सूचना जारी की


इंडियन कोस्ट गार्ड में नाविक और यांत्रिक पदों के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। कोस्ट गार्ड ने नाविक और यांत्रिक के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा तारीख और एग्जाम सिटी की जानकारी जारी कर दी है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने दोनों पदों में से किसी के लिए भी आवेदन किया है, वे आधिकारिक भर्ती पोर्टल, joinindiancoastguard.gov.in पर लॉग-इन करके अपनी परीक्षा तारीख व शहर की जानकारी ले सकते हैं।

ICG Admit Card 2022: इन स्टेप में जानें परीक्षा तारीख व शहर

नाविक या यांत्रिक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को अपनी आवंटित परीक्षा शहर व तारीख की जानकारी के लिए भर्ती पोर्टल पर विजिट करना होगा। इसके बाद, लॉग-इन सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद अपनी रजिस्टर्ड ईमेल आइडी व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। इस प्रकार लॉग-इन के बाद उम्मीदवार दिए गए लिंक से अपनी एग्जाम डेट और सिटी इंफॉर्मेशन स्लिप डाउनलोड कर सकेंगे।

 

हालांकि, उम्मीदवारों को उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि भारतीय तटरक्षक बल द्वारा नाविक / यांत्रिक परीक्षा हेतु आवंटित तारीख व शहर की तारीख की जानकारी इसलिए जारी की गई है ताकि उम्मीदवार परीक्षा दिन के लिए अपना ट्रैवल प्लान समय रहते बना सकें। हालांकि, उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड ऊपर दिए स्टेप व लिंक के अनुसार ही जारी होने के बाद डाउनलोड कर सकेंगे।

बता दें कि इंडियन कोस्ट गार्ड नाविक यांत्रित भर्ती 2022 के लिए विज्ञापन (सं.02/2022) जारी किया गया था और आवेदन प्रक्रिया 8 से 22 सितंबर तक चली थी। इसके बाद 4 स्टेज की चयन प्रक्रिया के अंतर्गत स्टेज 1 में लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाना है, जिसके लिए आवंटित परीक्षा तिथि व शहर की सूचना अब जारी कर दी गई है।