Latest News खेल

Ind vs Eng 5th Test : भारत को मिली 7वीं सफलता, बेयरस्टो 106 रन बनाकर हुए आउट


नई दिल्ली, । Ind vs Eng 5th Test Match Live Score: बर्मिंघम में जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट मैच खेल रही है। इस मैच में तीसरे दिन खबर लिखे जाने तक पहली पारी में इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 245 रन बना लिए हैं। इससे पहले भारतीय टीम ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे। 

इंग्लैंड की पहली पारी, जानी बेयरस्टो का शतक

इंग्लैंड की शुरुआत पहली पारी में अच्छी नहीं रही और भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने इस टीम के शुरुआती तीन विकेट 44 रन पर गिरा दिए। उन्होंने एलेक्स लीज को 6 रन, जैक क्राउली को 9 रन और ओली पोप को 10 रन पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद मो. सिराज ने 31 रन पर खेल रहे जो रूट का काम तमाम कर दिया तो वहीं जैक लीच को शमी ने डक पर आउट किया। बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ टेस्ट में पहला शतक लगाया तो वहीं ये उनके टेस्ट करियर का 11वां शतक रहा। उन्होंने 119 गेंदों का सामना करते हुए अपना ये शतक पूरा किया। उन्होंने कुल 106 रन बनाए और शमी की गेंद पर कोहली ने उनका कैच पकड़ा।

भारत की पहली पारी, जडेजा व पंत बने शतकवीर

भारत ने पहली पारी में रिषभ पंत के 146 रन और जडेजा के 104 रन की शतकीय पारी के दम पर 400 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया। कप्तान बुमराह ने तेज 31 रन की पारी खेली और नाबाद रहे, लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया। गिल ने 17 रन, पुजारा ने 13 रन, विहारी ने 20 रन, कोहली ने 11 रन, श्रेयस अय्यर ने 15 रन, शार्दुल ठाकर ने एक रन, मो. शमी ने 16 रन और सिराज ने टीम के लिए 2 रन का योगदान दिया।