News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कांग्रेस से इस्‍तीफा देकर एक घंटे में भाजपा में शामिल हुए सुरेश चंदेल, जेपी नड्डा ने गले लगाया


बिलासपुर, । Suresh Chandel Resign, पूर्व सांसद एवं कांग्रेस नेता सुरेश चंदेल ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया और एक घंटे के भीतर भाजपा की सदस्‍यता ले ली। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने गले लगाकर उनका स्‍वागत किया। सुरेश चंदेल की बिलासपुर में जनता के बीच अच्‍छी पकड़ बताई जाती है। जेपी नड्डा पीएम मोदी के दौरे के चलते गृह जिला में हैं। अब मोदी की रैली से ठीक पहले नड्डा ने सुरेश चंदेल की पार्टी में वापसी करवा दी है। कल बिलासपुर में पीएम मोदी की रैली है। इस बीच सुरेश चंदेल ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है।

2019 में ज्‍वाइन की थी कांग्रेस

उन्‍होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्‍तीफा भेज दिया है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की अध्‍यक्ष प्रतिभा सिंह को भी कापी भेज दी है। सुरेश चंदेल पहले भी भाजपा में थे व उन्‍होंने अप्रैल 2019 में कांग्रेस ज्‍वाइन की थी। उन्‍होंने राहुल गांधी की मौजूदगी में दिल्‍ली में पार्टी की सदस्‍यता ली थी। अब हिमाचल प्रदेश में चुनावी वर्ष के दौरान अचानक उन्‍होंने पार्टी व सभी पदों से इस्‍तीफा दे दिया।

jagran

औपचारिक रूप से सुरेश चंदेल कुछ देर में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्‍यता लेंगे। सुरेश चंदेल पहले भी लंबे समय तक भाजपा से जुड़े रहे हैं। तीन साल पहले वह कांग्रेस में चले गए थे। लेकिन अब फि‍र से भाजपा में आ गए हैं।

मुख्‍यमंत्री से की मुलाकात

सुरेश चंदेल ने भाजपा में ज्‍वाइनिंग से पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, संगठन मंत्री पवन राणा, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार त्रिलोक जम्वाल के साथ मुलाकात की। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस दौरान सुरेश चंदेल से काफी देर गुफ्तगू की।

jagran

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ बातचीत करते कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सुरेश चंदेल।