Latest News राजस्थान राष्ट्रीय

आयकर विभाग छापेमारी में उदयपुर रियल एस्टेट कारोबारियों के यहां से करोड़ों नकद


उदयपुर, । आयकर विभाग की उदयपुर के रियल एस्टेट से जुड़े दो कारोबारियों के चल रही छापेमारी के दौरान एक करोड़ रुपए नकद, आठ किलो सोना तथा सौ करोड़ रुपए से अधिक की भू-संपत्तियों के बारे में खुलासा हुआ है। माना जा रहा है कि सर्चिंग का काम अभी एक दिन और चलेगा।

एक्मे ग्रुप और अरिहंत ग्रुप के मालिकों के 37 ठिकानों पर एक साथ छापमेारी

आयकर विभाग की जयपुर की 12 से अधिक टीमों के सौ से अधिक कर्मचारियों ने बुधवार को उदयपुर के एक्मे ग्रुप और अरिहंत ग्रुप के मालिकों के 37 ठिकानों पर एक साथ छापमेारी की थी। जिसमें उनके 35 ठिकाने उदयपुर में तथा दो मुंबई के बताए जा रहे हैं। उदयपुर में एक्मे ग्रुप के मालिक निर्मल जैन तथा रमेश जैन के अलावा अरिहंत ग्रुप के मालिक कालूलाल जैन के यहां सर्चिंग का काम शुक्रवार तक चलने की उम्मीद है।

दर्जन से अधिक रिसोर्ट में लगाया है पैसा, भारी ब्याज पर रुपए भी उठा रखे

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रियल एस्टेट कारोबारियों के यहां से विभाग को एक दर्जन से अधिक रिसोर्ट में पैसा लगाए जाने का पता चला है। जो उदयपुर शहर तथा सीमावर्ती क्षेत्र में हैं। इसके अलावा उदयपुर के लोगों को भी भारी ब्याज पर पैसा उठा रखा है, जिसके दस्तावेज उनके आफिस तथा घरों से बरामद हुए हैं।

उन्होने बताया कि तीनों व्यापारियों के घरों से लगभग एक करोड़ रुपए नकद, आठ किलो सोने के जेवरात तथा सौ करोड़ से अधिक भू-संपत्तियों के दस्तोवज भी मिले हैं।

रियल एस्टेट कारोबारियों के यहां छापेमाारी अभी भी जारी

बताया गया कि कुछ भूखंड मुंबई में भी रखे हैं। इस मामले में रियल एस्टेट कारोबारियों के अलावा उनकी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों से भी पूछताछ की जाा रही है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार अलसुबह ही जयपुर से आई आयकर विभाग की टीमों ने रियल एस्टेट कारोबारियों के यहां छापेमाारी की थी, जो अभी भी जारी है।