News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

PM Modi ने जब CJI चंद्रचूड़ को कॉल कर दिया था वैद्य का नंबर, न्यायाधीश ने खुद सुनाया कोरोनाकाल का किस्सा


नई दिल्ली। PM Modi called CJI सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने आज सुप्रीम कोर्ट परिसर में आयुष समग्र कल्याण केंद्र का उद्घाटन किया। इस अवसर सीजेआई ने कोरोना काल के दौरान पीएम मोदी से बातचीत का एक किस्सा सुनाया।

जब पीएम मोदी ने किया था कॉल

दरअसल, सीजेआई ने आज आयुष केंद्र के उद्घाटन पर बताया कि वो कोरोना वायरस के फैलने के बाद से आयुष से जुड़े हुए हैं। उन्होंने एक किस्सा सुनाते हुए बताया कि उन्हें कोरोना हो गया था और उनकी हालत काफी गंभीर थी। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें फोन किया और हाल चाल जाना।

वैद्य का दिया नंबर

सीजेआई ने बताया कि पीएम ने उन्हें फोन कर कहा, ‘मुझे पता चला है कि आप कोविड से पीड़ित हैं और मुझे उम्मीद है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। एक वैद्य हैं जो आयुष में सचिव भी हैं और मैं उनके साथ एक कॉल की व्यवस्था करूंगा जो आपको दवा और सब कुछ भेज देगा।’

सुप्रीम कोर्ट के स्टाफ की चिंता

सीजेआई ने आगे कहा कि जब मैं कोविड से पीड़ित था तो मैंने आयुष से दवा ली। दूसरी और तीसरी बार जब मुझे कोविड हुआ, तो मैंने बिल्कुल भी एलोपैथिक दवा नहीं ली। सीजेआई ने आगे कहा कि सभी न्यायाधीश, उनके परिवार और सुप्रीम कोर्ट के 2000 से अधिक स्टाफ सदस्य के बारे में मैं बहुत चिंतित हूं, क्योंकि उन्हें हमारे जैसी सुविधाएं नहीं मिलती हैं।

उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि इन लोगों के पास भी जीवन का एक सही पैटर्न हो और मैं मंत्री सर्बानंद सोनोवाल को इस आयुष केंद्र के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।