अलीगढ़

किसान का शव नीम के पेड पर लटका मिला-Aligarh


अलीगढ। थाना क्वार्सी के गांव कयामपुर में मंगलवार देर शाम खेत पर पानी लगाने गए किसान का शव पेड़ पर लटका मिला। शव लटका देख ग्रामीणों में हडकंप मच गया और मौके पर भीड एकत्र हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में कर पोस्टमार्टम को भेजा। उधर, परिजनों ने हत्या का आरोप भी लगाया है।
असदपुर कयाम निवासी किसान सुभाष कुमार (40) ने कयामपुर गांव में पट्टे पर खेत ले रखा था। भाई राधेश्याम के बताया कि सुभाष मंगलवार शाम करीब चार बजे साइकिल से खेत पर पानी लगाने गया था। देर रात तक सुभाष घर नहीं लौटे तो परिजनांे को चिंता हुई और तलाश करते हुए खेतों पर पहुंचे लेकिन सुभाष दिखाई नहीं दिया। परिजनांे ने इसकी सूचना इलाका पुलिस को दी, मौके पर पहुंची पुलिस भी परिजनांे और ग्रामीणांे के साथ सुभाष को तलाशने में जुट गई। तभी खेत के पास ही नीम के पेड़ पर सुभाष का शव लटका मिला। पास में ही साइकिल खड़ी हुई मिली, जिसमें ताला लगा था और चाबी भी गायब ाी। सुभाष के पैरों में पहनी चप्पल भी गायब थीं।
राधेश्याम ने कहा कि गेहूं के खेत की बालियां टूटी हुई हैं और उसमें काफी दूर तक घसीटने जैसे निशान मिले हैं। सुभाष की पीठ पर भी इसके चिन्ह मिले, राधेश्याम का आरोप है कि सुभाष की हत्या की है, उसे सुसाइड का रूप देने के लिए रस्सी, अंगोछा की मदद से फंदे पर लटकाया है। इंस्पेक्टर क्वार्सी छोटे लाल ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है, मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा।