Latest News पटना बिहार

महेश्वर हजारी चुने गए बिहार विधान सभा के उपाध्यक्ष,


महेश्वर हजारी को 124 मत मिले. वो एनडीए के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में थे. महागठबंधन की ओर से आरजेडी विधायक भूदेव चौधरी की ओर से नामांकन का पर्चा भरा गया था.

पटना: महेश्वर हजारी बिहार विधान सभा के उपाध्यक्ष चुने गए हैं. विपक्ष ने सदन का बहिष्कार कर रखा है इस वजह से विपक्षी उम्मीदवार भूदेव चौधरी को एक भी वोट नहीं मिला. महेश्वर हजारी को 124 मत मिले. वो एनडीए के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में थे.

बता दें कि एनडीए की ओर से उपाध्यक्ष पद के लिए जेडीयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री महेश्वर हजारी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. वहीं महागठबंधन की ओर से आरजेडी विधायक भूदेव चौधरी की ओर से नामांकन का पर्चा भरा गया था.

पहले से तय माना जा रहा था कि उपाध्यक्ष जेडीयू कोटे का होगा

संख्या बल को देखा जाए तो एनडीए के उम्मीदवार की जीत तय मानी जा रही थी, लेकिन विपक्ष किसी भी हाल में सत पक्ष को ‘वाकओवर’ देने के मूड में नहीं था. लेकिन आज वोटिंग के दौरान विपक्ष सदन में उपस्थित नहीं रहा. इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए भी दोनों गठबंधन आमने-सामने आ गए थे. चुनाव में बीजेपी के विजय कुमार सिन्हा विजयी हुए थे.

बिहार विधानसभा का अध्यक्ष बीजेपी के कोटे का है इसलिए पहले से ही तय माना जा रहा था कि उपाध्यक्ष जेडीयू कोटे का होगा. अब अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों ही पद एनडीए के हिस्से में आ गए हैं.