पटना

बेगूसराय: कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय की वार्डेन ने की आत्म हत्या, पुलिस जांच में जुटी


वीरपुर (बेगूसराय)(आससे)। थाना क्षेत्र के भवानंदपुर पंचायत के मुजफ्फ़रा मुख्य बाजार के समीप स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में रविवार को विद्यालय की वार्डन रिंकू कुमारी ने गले में फ़ंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। जिससे क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई और देखते ही देखते सैकड़ो लोगों की भीड़ जमा हो गई। जिस समय वार्डन ने यह कदम उठाया उस समय विद्यालय में न ही शिक्षक और न ही छात्र मौजूद थी।

मृतक वार्डन की पहचान बरौनी थाना क्षेत्र के असुरारी गांव निवासी गोपाल साह की चालीस वर्षीय पत्नी रिंकू कुमारी के रूप में की गई। घटना की जानकारी विद्यालय के अनुसेवक बबलू कुमार ठाकुर को उस वक्त लगी जब वह दोपहर में विद्यालय पहुंचे और एक कमरे में पहुंचा तो देखा कि वार्डन रिंकू कुमारी की शव पंखे से रस्सी के सहारे लटका हुआ है। उसके बाद उन्होंने तुरंत स्थानीय लोगों एवं वीरपुर थाने की पुलिस को सूचना दी।

बताया जाता है कि पिछले आठ वर्षों से उस विद्यालय में वार्डन के पद पर रिंकू कुमारी कार्यरत थी और पिछले दस वर्षों से पति गोपाल साह से अनबन चल रहा था। विद्यालय प्रबंधान ने मृतक वार्डन की परिजनों को सूचित कर दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर मृतक वार्डन की तीनों पुत्री क्रमशः 20 वर्षीय मोनी कुमारी,15 वर्षीय चेतन कुमारी और 12 वर्षीय लूसी कुमारी उक्त विद्यालय पर पहुंची और मां के शव से लिपटकर दहाड़ मारकर रोने लगी।

स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक वार्डन रविवार की सुबह करीब सात बजे विद्यालय पहुंची और दोपहर में उसका शव पंखे से लटका हुआ पुलिस ने बरामद की। उन्होंने बताया कि इस विद्यालय में तीन शिक्षिका, तीन रसोइया, आदेशपाल सहित 9 लोग कर्मचारी के रूप में कार्यरत है। जिसमे से उक्त वार्डन को छोड़कर सब के सब फ़रार थे।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे कर लिया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने वार्डन की पर्स, बेड रूम आदि की तलाशी ली। तलाशी के दौरान मोबाइल और पर्स को पुलिस ने जब्त कर लिया। थानाध्यक्ष समरेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस हरेक बिंदुओं पर जांच शुरू कर दी है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले की खुलासा हो पाएगा।