पटना

पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बन रहा 100 बिस्तरों वाला ICU सुविधा युक्त कोविड अस्पताल


पटना। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण पटना के अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और दवा की कमी देखने को मिल रही है। इस समस्या का निदान निकालते हुए बिहार सरकार ने पटना के कंकड़बाग स्थित पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 100 बेड का अस्थाई अस्पताल का निर्माण शुरू करवाया है।

बताया जा रहा है कि यह अगले दो से तीन दिनों में बनकर पूरी तरह तैयार हो जाएगा। इस अस्थाई अस्पताल में ऑक्सीजन से लेकर दवाएं उपलब्ध रहेंगी, ताकि यहां भर्ती होने वाले मरीजों और उनके परिजनों को दवाओं के अभाव में कहीं और भटकना ना पड़े। बता दें कि पिछले वर्ष भी राज्य सरकार ने यहां अस्थाई अस्पताल बनवाया था।

बता दें कि पिछली बार यहां मात्र 20 बेड पर ही आईसीयू की सुविधा थी। गौरतलब है कि पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बड़े हॉल के साथ ही कई कमरे हैं। इसके साथ ही हर पाली में डॉक्टरों के साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती की जाएगी। इस कोविड अस्पताल के शुरू होने के बाद 100 कोविड मरीजों के लिए जगह उपलब्ध हो जायेगी। इस जगह पर कोविड मरीजों को रखने के साथ ही उन्हें समय पर खाना खिलाने के लिए किचेन की भी व्यवस्था होगी। मिली जानकारी के अनुसार  कोरोना संक्रमण खत्म होते ही इसे फिर से स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बदल दिया जायेगा।