पटना

रूपौली: ग्राहकों के देखते ही दुकान का शटर अप डाऊन शुरू, पैसे के जगह कॉरोना जीरो


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। प्रखंड क्षेत्र में कॉरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। कॉरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने जन समुदाय को संक्रमण से बचाने के लिए आगामी 15 मई तक लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है। वहीं लॉक डाउन के दौरान कौन-कौन सी आवश्यक सेवाएं चालू रहेगी और क्या प्रतिबंधित रहेगा यह तय कर दिया गया है।

इसका असर बिरौली बाजार के व्यवसायियों पर थोड़ा भी नहीं दिखाई पड़ रहा। जबकि बिरौली बाजार में संक्रमित व्यक्ति की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती देख स्थानीय प्रशासन के द्वारा इसे कोनटेन्टमेन जॉन घोषित कर बांस बल्ले से बंद कर दिया गया है। किन्तु चन्द पैसे की लालच जान से ज्यादा यहाँ के व्यवसायी को प्यारा लग रहा है।

बता दें कि बिरौली बाजार स्थित कुछ रेडीमेड कपड़ा के दुकानदारों के द्वारा चोरी छुपे दुकान खोल कर ग्राहकों को सामान बेचने से परहेज करना मुनासिब नहीं लग रहा है। चन्द पैसे का लालच इन्हें कॉरोना के डर से दूर रखा है। ग्राहक के आते ही दुकानदार के द्वारा दुकान का शटर उठाना और गिरना शुरू हो जाता है। जबकि कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद बिरौली बाजार को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। यहाँ के संक्रमित मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

रेफरल अस्पताल रूपौली में कोरोना की जाँच लगातार की जा रही है। अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राज आर्यन ने बताया कि अस्पताल के साथ-साथ शुक्रवार को झलाड़ी और मोहनपुर में कोरोना की जांच एंटीजन किट से की गई हैं। उन्होंने बताया कि इस समय प्रखंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 192 है।