News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

तमिलनाडु में 7 दिन का पूर्ण लॉकडाउन, जनता को नहीं मिलेगी किसी तरह की छूट


  • चेन्नई, : देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर धीरे-धीरे कमजोर तो पड़ रही, लेकिन दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में हालात अभी भी चिंताजनक बने हुए हैं। जिस वजह से तमिलनाडु सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। जिसके तहत अब राज्य में एक हफ्ते तक फूल लॉकडाउन रहेगा, जो 24 मई से शुरू होगा। सरकार ने उम्मीद जताई है कि इससे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी।

राज्य सरकार के मुताबिक मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस की समीक्षा की थी। जिसके बाद एक हफ्ते के पूर्ण लॉकडाउन का फैसला लिया गया। ये लॉकडाउन 24 तारीख से शुरू होगा, जिसमें किसी भी तरह की छूट आम जनता को नहीं दी जाएगी। हालांकि सरकार ने साफ किया है कि इमरजेंसी सेवा से जुड़े कर्मचारी काम पर जा सकेंगे, ताकी कोरोना मरीजों की मदद की जा सके।

तमिलनाडु में कितने केस?

आपको बता दें कि तमिलनाडु देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित चौथा राज्य है, जहां पर अब तक 17,70,988 मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही राज्य में 19,598 लोगों की मौत हुई, जबकि 14,76,761 मरीज ठीक हो चुके हैं। ऐसे में वहां पर एक्टिव केस की संख्या अब 2,74,629 है। वहीं दूसरी ओर राज्य में कोरोना को रोकने के लिए तेजी से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत अब तक 72 लाख खुराकें दी जा चुकी हैं।