Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

नाइजीरिया में बड़ा हादसा, सैन्य विमान दुर्घटना में आर्मी चीफ जनरल समेत 10 अन्य की मौत


  1. नाइजीरिया के सेना प्रमुख इब्राहिम अत्ताहिरु और 10 अन्य अधिकारियों की देश के कडुना राज्य में एक वायु सेना विमान दुर्घटना में मौत हो गई। एक सैन्य प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक बयान में प्रवक्ता मोहम्मद येरिमा के हवाले से कहा कि 11 पीड़ित शुक्रवार को अबुजा से कडूना शहर जा रहे थे, जब उनका विमान राज्य के एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

कुछ सैन्य सूत्रों ने सिन्हुआ को बताया कि अट्टाहिरु, जिन्हें 26 जनवरी को थल सेनाध्यक्ष नियुक्त किया गया था, जब यह घटना हुई, तब वह कडुना की आधिकारिक यात्रा पर थे। वायु सेना के प्रवक्ता एडवर्ड गैबक्वेट ने कहा कि दुर्घटना के तत्काल कारण का पता नहीं चल पाया है। साथ ही विमान में सवार अन्य अधिकारियों की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है।

राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वह ‘हवाई दुर्घटना से बहुत दुखी हैं।’ बुहारी ने एक बयान में कहा, “दुर्घटना हमारे अंडरबेली के लिए एक नश्वर झटका है, ऐसे समय में हमारे सशस्त्र बल देश के सामने सुरक्षा चुनौतियों को समाप्त करने के लिए तैयार हैं। पीड़ितों को उन नायकों के रूप में वर्णित किया, जिन्होंने शांति और सुरक्षा के लिए अंतिम कीमत चुकाई थी।”