पटना

गया: शाट सर्किट से नगर निगम कार्यालय में लगी आग


      • मेयर, डिप्टी मेयर व नगर आयुक्त का कार्यालय क्षतिग्रस्त
      • अगलगी की घटना के लिए बनेगी जांच कमेटी: डिप्टी मेयर

गया। नगर निगम कार्यालय में शुक्रवार की सुबह शार्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गयी। देखते ही देखते नगर निगम के कार्यालय एवं आसपास में काफी धुंआ निकलने लगा। स्थानीय लोगों द्वारा सूचना देने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। इस दौरान देखते ही देखते आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। जानकारी मिलने के बाद नगर आयुक्त सावन कुमार एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंचे। नगर आयुक्त सावन कुमार ने बताया कि करीब 30 लाख रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है।

उन्होंने बताया जिस हाल में आग लगी, उसमें उनका, मेयर और डिप्टी मेयर की बेशकीमती कुर्सियां, फर्नीचर, एसी मशीन, फाल्स सीलिंग, कंप्यूटर, एलसीडी टीवी आदि सहित कुछ और उपकरण जल गए हैं। नगर आयुक्त सावन कुमार ने बताया कि शार्ट सर्किट के कारण लकड़ी के बने फाल सीलिंग में अचानक आग लग गई। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के द्वारा यह जांच कराई जाएगी कि आखिर शार्ट सर्किट हुआ कैसे ? फिलवक्त फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया।

वहीं डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि आग कैसे लगी इसके लिए जांच टीम का गठन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि अगलगी की घटना में किसी तरह के कोई भी दस्तावेज को नुकसान नहीं पहुंचा है। उन्होंने बताया कि करीब 15 से 30 लाख की क्षति का अनुमान है।

घटना की सूचना मिलते ही नगर निगम के मेयर बीरेंद्र कुमार ऊर्फ गणेश पासवान, वार्ड पार्षद धर्मेंद्र कुमार, दीपक चंद्रवंशी, गजेंद्र सिंह, खतीब अहमद सहित कई पार्षद प्रतिनिधि निगम कार्यालय पहुंचे। फायर स्टेशन पदाधिकारी अरविंद प्रसादने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही दमकल कर्मियों के दल को तुरंत भेज दिया गया था। जिसने आग पर काबू पा लिया।