पटना

राजमाता अहिल्याबाई होलकर की जयंती मनाई गई


आज की महिलाओं युवतियों को अहिल्याबाई के जीवन से प्रेरणा लेने की जरूरत : प्रफुल्ल चन्द्रा

फुलवारीशरीफ। देश में फैली कोरोना महामारी के बीच फुलवारी शरीफ करोड़ी चक के अरोमा प्लाजा में सोमवार को पाल समाज ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए राजमाता अहिल्याबाई होल्कर की 296 वीं जयंती श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाई।

राष्ट्रीय पाल एकता मंच द्वारा सीमित लोगों को संख्या में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए राजमाता अहिल्याबाई होलकर की 296 वीं जयंती पर उनके छायाचित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर उनके जीवन पर प्रकाश डाला गया और समाज से उनके आदर्शों पर चलने का आग्रह किया गया।

राष्ट्रीय पाल एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष( सह) हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (से०) के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष प्रफुल्ल चंद्रा ने कहा कि राजमाता अहिल्या बाई होलकर से आज की बेटियों महिलाओं को सीख लेनी चाहिए जो एक बहुत बढ़ी शिव भक्त थीं। जिन्होंने बिषम परिस्थिति में अपने बलबूते पर शासन को चलाया एवं प्रजा में अपनी लोकप्रियता को बढ़ाया और साबित कर दिया की बेटियां भी किसी से कम नहीं है।

कहा कि अहल्याबाई हमारे समाज की गौरव है और हमें ऐसी महारानी पर गर्व है जो बड़े-बड़े राजा नहीँ कर पाए वो इस न्याय की मूर्ति ने अपने शासन में किया। मौके पर राजेश पाल, जितेंद्र पाल, दिनेश पाल, राकेश कुमार, दिवेश कुमार, बादल, विजय कुमार सिंह, रामप्रवेश पासवान, दीपक पोद्दार, सुबोध कुमार मौजूद रहे।