Latest News खेल

Asian Games 2023 : रुतुराज को टीम की कमान, रिंकू-जितेश की खुली किस्मत चुनी गई टीम


नई दिल्ली, । एशियन गेम्स 2023 के लिए शुक्रवार की रात बीसीसीआई ने भारतीय टीम का एलान कर दिया। भारतीय सेलेक्टर्स ने सभी को चौंकाते हुए इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया की कमान रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में सौंपी है। वहीं, आईपीएल 2023 में चमकने वाले कई युवा सितारों को भी टीम में शामिल किया गया है। आइए आपको बताते हैं इस टीम चयन से जुड़ी पांच बड़ी बातें।

रुतुराज के हाथों में टीम की बागडोर

एशियन गेम्स 2023 के लिए रुतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाए जाने का फैसला यकीनन हर किसी के लिए काफी चौंकाने वाला रहा है। माना जा रहा था कि शिखर धवन को इस टूर्नामेंट के लिए टीम की कमान सौंपी जा सकती है। हालांकि, रुतुराज को उनके आईपीएल 2023 और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन को दोहरा इनाम दिया गया है।

NEWS 🚨- Team India (Senior Men) squad for 19th Asian Games: Ruturaj Gaikwad (Captain), Yashasvi Jaiswal, Rahul Tripathi, Tilak Varma, Rinku Singh, Jitesh Sharma (wk), Washington Sundar, Shahbaz Ahmed, Ravi Bishnoi, Avesh Khan, Arshdeep Singh, Mukesh Kumar, Shivam Mavi, Shivam…

— BCCI (@BCCI) July 14, 2023

रिंकू-जितेश समेत कई प्लेयर्स की खुली किस्मत

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए रिंकू सिंह को नजरअंदाज किया गया था, लेकिन एशियन गेम्स 2023 के लिए रिंकू को बुलावा आया है। सिर्फ रिंकू ही नहीं, बल्कि आईपीएल में अपने प्रदर्शन से धमाल मचाने वाले जितेश शर्मा, तिलक वर्मा, राहुल त्रिपाठी, प्रभसिमसन सिंह, शिवम मावी, मुकेश कुमार जैसे प्लेयर्स को भी टीम में शामिल किया गया है।

शिवम दुबे और सुंदर की वापसी

आईपीएल 2023 में अपने तूफानी बल्लेबाजी से जमकर महफिल लूटने वाले शिवम दुबे की लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है। दुबे का प्रदर्शन चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए लाजवाब रहा था। वहीं, वॉशिंगटन सुंदर भी टी-20 टीम में कमबैक करने में सफल हुए हैं।

धवन को नहीं मिला मौका

एशियन गेम्स 2023 के लिए माना जा रहा था कि शिखर धवन के हाथों में टीम की बागडोर सौंपी जाएगी। हालांकि, भारतीय सेलेक्टर्स ने धवन को टीम में शामिल तक नहीं किया है। धवन ने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2022 में, तो लास्ट टी-20 मैच साल 2021 में खेला था।

दीपक हुड्डा- वेंकटेश स्टैंड बाय खिलाड़ी

पिछले कुछ समय में भारतीय टीम की टी-20 टीम का लगातार हिस्सा रहे दीपक हुड्डा को एशियन गेम्स 2023 की मुख्य टीम में शामिल नहीं किया गया है। दीपक को स्टैंड बाय प्लेयर के तौर पर टीम में रखा गया है। वहीं, आईपीएल 2023 में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद वेंकटेश अय्यर को भी स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर टीम में जगह मिली है। इन दोनों के अलावा साई सुदर्शन, साई किशोर और यश ठाकुर को बतौर स्टैंड बाय प्लेयर रखा गया है।