Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे,


  • सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे (Army Chief General MM Naravane) लद्दाख सेक्टर के दो दिवसीय दौरे पर हैं. वहां वो सर्दियों से लद्दाख सीमा पर सुरक्षा के हालात की समीक्षा करेंगे. इस बात की जानकारी शुक्रवार को रक्षा मंत्रालय (सेना) के एकीकृत हेडक्वाटर के अतिरिक्त जन सूचना महानिदेशालय ( Additional Directorate General of Public Information) ने दी. अपनी यात्रा के दौरान, नरवणे लद्दाख सेक्टर में मौजूदा सुरक्षा स्थिति और परिचालन तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

वह सेक्टर में तैनात जवानों से भी बातचीत करेंगे. भारतीय सेना ने अपने एक ट्वीट में कहा, “जनरल एमएम नरवणे सीओएएस मौजूदा सुरक्षा स्थिति और परिचालन तैयारियों की समीक्षा के लिए लद्दाख सेक्टर के दो दिवसीय दौरे पर हैं. COAS सबसे कठिन इलाके और मौसम की स्थिति में तैनात सैनिकों के साथ भी बातचीत करेंगे.”

काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है ये दौरा

वहीं दूसरी तरफ नरवणे का ये दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. दरअसल सर्द के मौसम में तेज बर्फबारी होने के कारण लद्दाख का कई हिस्सा देश के अन्य हिस्सों से कट जाता है. ऐसे में भारत-चीन सीमा पर तैनात भारतीय जवानों का उत्साह बढ़ाने और ठंड में भी सरहद पर डटे रहकर भारत की रक्षा के लिए सेना प्रमुख अपने प्रवास के दौरान उन कठिन इलाकों में जाकर वहां तैनात सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे. उनका उत्साह भी बढ़ाएंगे.