अन्तर्राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार और डीके सुरेश के 14 ठिकानों पर सीबीआई रेड, 50 लाख कैश बरामद

बेंगलुरु (एजेंसी)। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार और उनके सांसद भाई डीके सुरेश के 14 ठिकानों पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी चल रही है। सीबीआई की टीम बेंगलुरु के डोड्डालहल्ली, कनकपुरा और सदाशिव नगर में छापेमारी कर रही है। सीबीआई की यह छापेमारी कथित भ्रष्टाचार केस में चल रही है।

सीबीआई की छापेमारी सोमवार सुबह 6 बजे कनकपुरा विधानसभा क्षेत्र के डोड्डल्लाहल्ली गांव में स्थित डीके शिवकुमार के घर से शुरू हुई। डीके शिवकुमार कनकपुरा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व विधानसभा में करते हैं, जबकि उनके भाई डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण से सांसद हैं। जिन आवासों पर छापे मारे जा रहे हैं, उनमें से एक शिवकुमार के करीबी इकबाल हुसैन का भी है।

सूत्रों का कहना है कि इस छापेमारी के दौरान सीबीआई की टीम को 50 लाख रुपये का कैश मिला है। इस कैश को लेकर भी पूछताछ की जा रही है। इस बीच डीके शिवकुमार के घर के बाहर समर्थकों की भीड़ जुटने लगी है। सभी लोग छापेमारी का विरोध कर रहे हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने सीबीआई छापेमारी की निंदा की। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमेशा से ही प्रतिशोध की राजनीति और जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश की है। डीके शिवकुमार के घर पर सीबीआई की छापेमारी उपचुनावों के लिए हमारी तैयारी को पटरी से उतारने का एक और प्रयास है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।

गौरतलब है कि सीबीआई ने कर्नाटक सरकार के तत्कालीन मंत्री डीके शिवकुमार और अन्य के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया है। सीबीआई की टीम आज कर्नाटक में 9, दिल्ली में 4, मुंबई में एक सहित 14 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।