Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार का दावा, भारत जोड़ो यात्रा के बीच ED ने भेजा नोटिस


नई दिल्ली, । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) निकाली जा रही है। कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 150 दिन बाद कश्मीर में खत्म होगी। इसी बीच, कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने बड़ा दावा किया है।

डीके शिवकुमार ने ईडी की ओर से समन मिलने का दावा किया है। शिवकुमार ने कहा कि उन्हें ईडी दफ्तर में पेशी के लिए बुलाया गया है। शिवकुमार ने गुरुवार को एक ट्वीट कर नोटिस मिलने की बात कही है। उन्होंने कहा कि ईडी ने उन्हें फिर नोटिस भेजा है।

शिवकुमार ने कहा, ‘मैं सहयोग करने के लिए तैयार हूं, लेकिन इस समन का समय ठीक नहीं है। मुझे प्रताड़ित किया जा रहा है।’

 

मनी लांड्रिंग मामले में जारी हो चुकी है समन

बता दें कि मनी लांड्रिंग मामले में ईडी शिवकुमार को पहले भी समन जारी कर चुकी है। उनके खिलाफ 2018 में केस दर्ज किया गया था। जांच एजेंसी का दावा है कि शिवकुमार की करीब 800 करोड़ रुपये की संपत्ति का कोई हिसाब नहीं है जिसके चलते उनके खिलाफ यह चार्जशीट दाखिल की गई है। उन्हें तीन साल पहले ईडी गिरफ्तार भी कर चुकी है।

शिवकुमार की बेटी से हो चुकी है पूछताछ

इस मामले में शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या और कांग्रेस विधायक लक्ष्मी हेब्बालकर समेत उनके कई सहयोगियों से पूछताछ की जा चुकी है। आयकर विभाग ने शिवकुमार और उनके सहयोगी एस के शर्मा पर तीन अन्य आरोपियों की मदद से हवाला चैनलों जरिए बड़ी मात्रा में अवैध रुप से धन के लेनदेन का आरोप लगाया है। हालांकि, शिवकुमार जांच एजेंसियों की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताते रहे हैं। 2017 में विभाग ने 10 करोड़ नकदी और बेंगलुरु की संपत्ति से 2.5 करोड़ की रकम बरामद की थी।