पटना

गोपालगंज: पूर्व विधायक सह भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ने ग्रामीण चिकित्सकों के बीच किया किट का वितरण


गोपालगंज (बैकुंठपुर)। बैकुण्ठपुर के पूर्व विधायक सह भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथलेश तिवारी ने ग्रामीण चिकित्सकों के बीच किट का वितरण किया। सेनेटाइजर, मास्क, ग्लोब्स, थर्मलस्केनींग, पल्समीटर का सेट पूर्व विधायक मिथलेश तिवारी के द्वारा किया गया है। यहां किट वितरण लगभग 200 ग्रामीण चिकित्सकों के बीच किया जाएगा। यह लगातार चार दिनों तक 40-40 की संख्या में प्रतिदिन वितरण किया जाएगा। लाकडाउन के निर्देश का पालन सुनिश्चित करते हुए किट वितरण किया जाएगा।

शेष बचे 100 कीट विधायक के द्वारा जिला समाहर्ता डॉ नवल किशोर चौधरी को सुपूर्द दिनांक 31/05/2021 को किया जाएगा। ग्रामीण चिकित्सकों के बीच किट वितरण की व्यवस्था पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी के द्वारा अपने नीज के राशि से किया जाएगा। यह इनकी सोच है कि ग्रामीण चिकित्सकों के द्वारा गांव के गरीब, मजलुम, लोगों का इलाज किया जाता है।

उन्होंने बताया कि इनके सेवाभाव, अभावग्रस्त लोगों के करने के कारण स्वयं के बीच आर्थिक अभाव रहता है। इसके मद्देनजर मैंने यह कार्य किया है ताकि ये ग्रामीण चिकित्सक निर्भिक होकर चिकित्सकीय सेवा कार्य करते रहे। चिकित्सा पद्धति ग्रामीण स्तर पर सुदृढ़ हो।

चूंकि गांव के अधिकांश लोगों का इलाज ग्रामीण चिकित्सकों के द्वारा किया जाता है, इसलिए इनकी सुरक्षा आवश्यक है। इसी को ध्यान में रखकर मैंने अपना कदम बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि समाज के लोग व जन-प्रतिनिधि इस तरह के कार्य करें ताकि करोना पीड़ित लोगों को मदद हो सके।