Latest News खेल

डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले विराट को बड़ी खुशखबरी, विजडन की ऑल फॉर्मेट टीम के बने कप्तान


  • विजडन ने सभी फॉर्मेट की अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान किया है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को इस टीम का कप्तान बनाया गया है. साथ ही भारत की ओर से रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा को भी इसमें जगह दी गई है.

Wisden All Format Playing Eleven: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए एक अच्छी खबर आई है. क्रिकेट की बाइबल कही जाने वाली विजडन ने कोहली को वर्तमान दौर की ऑल फॉर्मेट प्लेइंग इलेवन का कप्तान घोषित किया है. विजडन द्वारा चुनी गई इस टीम में कोहली समेत चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गई है.

विजडन की ऑल फॉर्मेट प्लेइंग इलेवन में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला है. कप्तान कोहली के अलावा इस टीम भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है.

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल का मुकाबला शुक्रवार से साउथेम्प्टन के एजेस बाउल में खेला जाना है. विराट की कप्तानी में टीम इंडिया इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार नजर आ रही है.

इंग्लैंड के तीन और न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ियों को मिली जगह

विजडन की इस ऑल फॉर्मेट प्लेइंग इलेवन में इंग्लैंड के तीन और न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ियों को जगह दी गई है. इंग्लैंड की ओर से विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. वहीं न्यूजीलैंड से कप्तान केन विलियमसन और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को विजडन ने अपनी टीम में रखा है.

ऑस्ट्रेलिया से केवल एक खिलाड़ी को इस लिस्ट में जगह दी गई है. विजडन ने टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को इसमें शामिल किया है. वहीं अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान को भी विजडन ने अपनी इस टीम में जगह दी है.

ये हैं विजडन की ऑल फॉर्मेट प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, केन विलियमसन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, रविंद्र जडेजा, राशिद खान, जोफ्रा आर्चर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह