पटना

पटना के महावीर कैंसर संस्थान के 70 डॉक्टर और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप


पटना। फुलवारी शरीफ स्थित महावीर कैंसर संस्थान में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां एक ही समय में अस्पताल के 70 डॉक्टर और कर्मचारियों के पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है। अस्पताल में बड़ी संख्या में कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद इलाजाधीन मरीज और दूसरे स्टाफ में दहशत का माहौल बन गया है।

इससे पहले भी राजधानी के बड़े अस्पतालों में एम्स, एनएमसीएच, पीएमसीएच आदि में सैकड़ों मरीजों के एक ही समय में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर सामने आई थी। अस्पतालों में डॉक्टर और कर्मचारियों के पॉजिटिव पाए जाने के पीछे यहां दूसरे भर्ती  मरीजों में संक्रमण की स्थिति और उनके संपर्क में आने को कारण बताया जा रहा है।

राजधानी के दूसरे अस्पतालों में कर्मचारी और डॉक्टरों में भारी संख्या में कोरोना पॉजिटिव की शिकायत सामने आने के बाद जैसे ही महावीर कैंसर संस्थान से भी ऐसी शिकायत आई, चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया। इधर, अस्पताल में इलाज करा रहे दूसरे मरीज भी दहशत में आ चुके हैं। उनका मानना है कि अगर इन कर्मचारी और डॉक्टरों के माध्यम से संक्रमण दूसरों तक पहुंचता है तो अस्पताल में बड़ी भयावहता की स्थिति कायम हो सकती है।