पटना

सीवान: मिठाई खरीद कर लौट रहे युवक को मारी गोली, हड़कंप


बड़हरिया (सीवान)। बदमाशों ने मंगलवार को थाना क्षेत्र के ज्ञानी मोड से सटे गूलरबग्गा के समीप दिनदहाड़े नौजवान को गोली मार गंभीर रूप से जख्मी कर दिया और वारदात को अंजाम दे हथियार लहराते हुए बदमाश फरार हो गए। घटना के बाद तुरंत लोगों का एक समूह सड़क किनारे घायल अवस्था में पड़े युवक को बचाने दौड़ा, स्थिति  खास गंभीर नहीं थी  लिहाजा पूछे जाने पर व्यक्ति ने खुद को मथुरापुर गांव निवासी परमानंद शर्मा का पुत्र संजय शर्मा बताया, इसके बाद घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को ना देकर पहले मथुरापुर उसके घर दी गई।

आनन-फानन में परिजन घटनास्थल पहुंच गए अब यहां से पुलिस को सूचना जानी चाहिए थी मगर ऐसा नहीं हुआ परिवार वालों ने पुलिस को सूचना देने अथवा घायल स्थिति में संजय शर्मा को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने से पहले घर ले गए, तब वहां से उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल सीवान ले जाया गया। इधर दिनदहाड़े मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति पर हमले के बाद लोगों में अफरा तफरी का माहौल था। इतना सब कुछ के बावजूद पुलिस को किसी के द्वारा कोई जानकारी घटना को लेकर नहीं दी गई।

अंततः कुछ घंटों बाद अस्पताल की तरफ से थानाध्यक्ष को पता चला कि थाना क्षेत्र अंतर्गत युवक को गोली मारी गई है। तत्पश्चात जानकारी के बाद तुरंत थानाध्यक्ष प्रवीण प्रभाकर, पुलिस अवर निरीक्षक राजेश कुमार, दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचे फिर लोगों से घटना के संबंध में पूछताछ शुरू की, इस दौरान पता चला कि घटना करीब 11:30 बजे की है संजय शर्मा और इनका एक साथी मोटरसाइकिल पर सवार हो थावे से मिठाई खरीद कर लौट रहे थे इसी बीच गूलरबग्गा के समीप मुख्य सड़क पर पीछे से मोटरसाइकिल सवार युवक ने ओवरटेक कर घेर लिया तथा एक गोली चलाई जो संजय को  कंधे पर लगी, फिर बदमाश उसकी मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे यूवक को धक्का देते हुए भाग निकले।

घटना के दौरान लूट की भी चर्चा थी लेकिन पुलिस ने घंटों की तहकीकात के बाद स्पष्ट कहा कि युवक के साथ किसी प्रकार की लूट नहीं हुई है बदमाशों ने गोली मारी है। मामले में अलग-अलग नजरिए से जांच पड़ताल और तफ्तीश की जा रही है।