पटना

गोपालगंज: पूर्व विधायक ने लिया निर्माणाधीन तटबंधों का जायजा


बैकुंठपुर (गोपालगंज)। बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक सह भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने बरौली प्रखंड के सलेमपुर एवं बैकुंठपुर प्रखंड के मुंजा में निर्माणाधीन तटबंधों का दौरा किया। इस दौरान तटबंधों का जायजा लेते हुए पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी ने बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधीक्षण अभियंता एवं कार्यपालक अभियंता से दुरभाष पर बात कर आग्रह किया कि मानसून आने से पहले बैकुंठपुर के आशा खैरा से बरौली के सरफरा बाजार तक तटबंधों को तत्काल सुरक्षित कर लिया जाए।

उन्होंने कहा कि जो बांध की स्थिति है वो काफी चिंतनीय है। बांध देखने के बाद ये प्रतीत हो रहा है कि संवेदक एवं विभाग के इंजीनियर की मिलीभगत से मानक के आधार पर कोई कार्य नहीं हुआ है। आने वाले दिनों में बैकुण्ठपुर विधानसभा का क्या होगा यह कहा नहीं जा सकता है। जो बांध के मरम्मती का कार्य हुआ है वो संतोषजनक नहीं है। अभी से बांध में दरार आना एवं स्टर्ड का धसना बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है।

ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बांध के निर्माण में काफी अनियमता बरती गई है। पूर्व विधायक ने कहा कि कुछ दिनों के भीतर बाढ़ नियंत्रण विभाग के प्रधान सचिव से मिलकर इसकी शिकायत करेंगे एवं इसकी विजलेंस जांच कराएंगे। मौके पर रामनरेश सिंह, शिवबालक कुशवाहा, शुभनारायण सिंह, हेमंत कुशवाहा, बबन सिंह, अविनाश सिंह, रंजीत तिवारी, अवधेश सिंह सहित कई लोग उपस्थित रहे।