पटना

बिहारशरीफ: गुरुवार को हुई झमाझम बारिश से उमस से राहत


अगले दो दिनों तक कुछ इसी तरह बना रहेगा मौसम का मिजाज

बिहारशरीफ (आससे)। पिछले कई दिनों से जिले के लोग उमस भरी गर्मी से परेशान चल रहे थे, लेकिन गुरुवार के सुबह से हीं मौसम का मिजाज बदला-बदला रहा। दोपहर बाद आसमान में बादल और घना हुआ और शाम होते-होते झमाझम बारिश हुई। हालांकि बीते कल भी हल्की बूंदाबांदी हुई थी, लेकिन इससे उमस और बढ़ गयी थी, लेकिन गुरूवार की बारिश के बाद गर्मी से परेशान चल रहे लोगों को फिलहाल राहत मिली है। जिला मुख्यालय बिहारशरीफ सहित जिले के अन्य क्षेत्रों में अच्छी खासी बारिश दर्ज की गयी है।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया है कि मौसम इसी तरह अगले दो दिन बना रहेगा और शनिवार तक बारिश के अच्छे-खासे आसार है। रविवार को भी बारिश होने की संभावना है। 8 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने का पूर्वानुमान जारी किया गया है। इसके साथ ही तेज गरज के साथ बिजली चमकने और वज्रपात होने की भी आशंका जतायी गयी है। गुरुवार को जिले का अधिकतम तापमान 29 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहा। वहीं आर्द्रता 90 फीसदी तक रही। आर्द्रता अधिक होने के कारण उमस भी बनी हुई रही।

गुरुवार को हुई बारिश से धान के बिचड़े को अच्छा खासा फायदा हुआ है तथा वैसे क्षेत्र जहां धान की रोपनी शुरू हो चुकी है को भी राहत मिली है। अगले दो-तीन दिनों में जिले का अधिकतम और न्यूतनम तापमान में वृद्धि का आसार जताया गया है।