News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय

 बड़ी खबर: यूपी के गोंडा में बड़ा हादसा, सिलेंडर फटने 8 लोगों की मौत,


  • बिहार: कोरोना गाइडलाइन में छूट के बाद पटना में दुकानें खुलीं

बिहार में कोरोना गाइडलाइन में छूट मिलने के बाद पटना में दुकानें खुली हैं। एक दुकानदार ने कहा, ”दुकान एक महीने से भी अधिक समय से बंद थी। मुझे दुकान सप्ताह में 3 दिन सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही खोलनी है।”

मध्य प्रदेश के भोपाल के गांधी चिकित्सा महा विद्यालय में अपनी मांगों को लेकर जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी है। जूडा के अध्यक्ष डॉ. हरीश पाठक ने कहा, ”आंदोलन का तीसरा दिन है।सरकार ने मांगों को लेकर निर्णय नहीं लिया।6 मई को लिखित आदेश निकालने को कहा था लेकिन कोई आदेश नहीं आया है।”

 

CBSE 10वीं बोर्ड की परीक्षा के अंकों के मूल्यांकन मामले में HC का केंद्र, दिल्ली सरकार को नोटिस

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सीबीएसई, केंद्र और दिल्ली सरकार को स्कूलों द्वारा आयोजित आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा 2021 के अंकों के सारणीकरण के लिए नीति में संशोधन की मांग करने वोली याचिका पर नोटिस जारी किया है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स मामले में बांद्रा में एक ड्रग पेडलर हरीश खान को गिरफ्तार

महाराष्ट्र एनसीबी के मुताबिक, एनसीबी ने दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स मामले में बांद्रा में एक ड्रग पेडलर हरीश खान को गिरफ्तार किया है।

हम तीनों पार्टियों की सरकार 5 साल पूरा करेगी: नवाब मलिक

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा, “देवेंद्र फडणवीस डेढ़ साल से तारीख पर तारीख का ऐलान कर रहे हैं कि जल्द सरकार बनाएंगे। हम तीनों पार्टियों की सरकार 5 साल पूरा करेगी। वे और चंद्रकांत पाटिल हताशा में बयान देते रहते हैं क्योंकि उन्हें डर है कि जो विधायक सत्ता के लोभ में बीजेपी में गए थे वे छिटक न जाएं।”

लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय का नया आदेश

लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के मुताबिक, कोई भी सरकारी कर्मचारी जिसने किसी भी खुफिया या सुरक्षा से संबंधित संगठन में काम किया है, सेवानिवृत्ति के बाद संगठन के प्रमुख से पूर्व मंजूरी के बिना कोई प्रकाशन नहीं करेगा।

 

 

देश में कल तक कोरोना वायरस के लिए कुल 35,00,57,330 सैंपल टेस्ट किए गए

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के मुताबिक, भारत में कल तक कोरोना वायरस के लिए कुल 35,00,57,330 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 20,19,773 सैंपल कल टेस्ट किए गए।

यूपी के गोंडा में बड़ा हादसा, सिलेंडर फटने 8 लोगों की मौत, 2 मकान ढहे, सामने आया खौफनाक मंजर

उत्तर प्रदेश के गोंडा के टिकरी गांव में बड़ा हादसा हुआ है। सिलंडर फटने से 8 लोगों की मौत हो गई। धमाका इतना जोरदार था कि दो मकान ढह गए। धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनाई। ब्लास्ट के बाद मौके पर कोहराम मच गया। सूचना के बाद पुलिस और प्रशान की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

पीएम मोदी ने तेलंगाना के स्थापना दिवस पर राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के स्थापना दिवस पर राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दी। अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा राज्य के लोगों के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण की कामना की है।

राजस्थान: अलवर गेट थाना इलाके में एक व्यक्ति 17.5 लाख टैबलेट और कैप्सूल बरामद

राजस्थान के अजमेर के डिप्टी एसपी ने बताया, “अलवर गेट थाना इलाके में एक व्यक्ति के पास से लगभग 17.5 लाख टैबलेट और कैप्सूल बरामद हुई है। रामगंज पुलिस थाने में एक व्यक्ति के घर से लगभग 18 लाख टैबलेट और कैप्सूल, 600 सीरप और 1000 इंजेक्शन जब्त किए गए हैं और गिरफ्तार किया गया है।”

डिप्टी एसपी के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए दोनो लोगों ने बताया कि ये माल श्याम मूंदड़ा का है। इसकी अनुमानित कीमत लगभग 5.53 करोड़ के आसपास है। श्याम मुंदड़ा की तलाश के प्रयास किए जा रहे हैं।

तेलंगाना: माधापुर इलाके से लापता व्यक्ति बरामद

तेलंगाना के साइबराबाद पुलिस के मुताबिक, अप्रैल 2017 में माधापुर इलाके से लापता हुआ एक व्यक्ति जो अवैध रूप से सीमा पार करने के बाद पाकिस्तान में हिरासत में लिया गया था। वह 31 मई को पाकिस्तान द्वारा भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया गया।

कोरोना का कहर! दूसरी लहर के दौरान 594 डॉक्टरों की गई जान, IMA ने दी जानकारी

मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 235 नए मामले सामने आए। पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 12,634 है जिसमें 3,243 सक्रिय मामले, 9,347 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 44 मौतें शामिल हैं।