News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी से मिले गृहमंत्री अमित शाह, कश्मीर समेत कई मुद्दों पर चर्चा


  1. Amit Shah Meets PM Modi: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज यानी मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. अमित शाह पीएम मोदी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की. अमित शाह पीएम मोदी से जम्मू कश्मीर समेत कई मुद्दों को लेकर बातचीत की. गौरतलब है कि कश्मीर मुद्दे को लेकर सरकार काफी चिंतित है. इससे पहले भी गृहमंत्री अमित शाह ने सुरक्षा एजेंसियों के साथ मैराथन बैठक की थी.

अल्पसंख्यक कर रहे हैं पलायनः गौरतलब है कि इन दिनों जम्मू कश्मीर में गैर स्थानीय लोगों पर आतंकी हमले काफी तेज हो गये हैं. जिस कारण वहां से गैर स्थानीय लोग अपना बोरिया विस्तर समेत कर भाग रहे हैं. रविवार को कुलगाम में दो लोगों की हत्या के बाद इलाके से लोगों का पलायन काफी तेजी से हो रहा है. बता दें, आतंकियों जम्मू कश्मीर में चुन चुनकर अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे हैं.

बता दें, आतंकियों की बढ़ती गतिविधियों को देखते हुए सेना और सुरक्षाबलों को चौकस कर दिया गया है. इस कड़ी में एजेंसियां कश्मीर में बड़े पैमाने पर आतंकियों के खिलाफ जांच करने जा रही है. इसके अलावा सुरक्षाबलों ने आतंकियों के मददगारों को भी रेडार पर ले रही है. कई लोगों को एजेंसी ने गिरफ्तार भी किया है. जिसके देखते हुए सुरक्षा बलों को भी अपना अभियान तेज करने के निर्देश दिए गए हैं.

गौरतलब है कि पीएम मोदी से मुलाकात से पहले शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर एजेंसियों के साथ करीब छह घंटे की मैराथन बैठक की थी. इस बैठक में उन्होंने आंतरिक सुरक्षा को लेकर कई निर्देश दिए. इसके अलावा बैठक में कश्मीर में आम नागरिकों को निशाना बनाकर की गई हत्या पर भी गंभीरता से विचार किया गया.