पटना

मुजफ्फरपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 24 घंटे के भीतर आभूषण लूट कांड का उदभेदन


तीनों अपराधी हथियार और लूट के आभूषण के साथ गिरफ्तार 

मुजफ्फरपुर। नगर थाना क्षेत्र के छाता बाजार चौक स्थित एक स्वर्ण आभूषण दुकान से रिवाल्वर की नोंक पर शनिवार को की गई लूटपाट मामले का 24 घंटे के भीतर उद्भेदन करते हुए जिला पुलिस ने लूटपाट में शामिल तीनों अपराध कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए अपराधियों के पास से लूट कांड में प्रयोग किए गए हथियार और लूट की सामग्री बरामद कर ली गई है।

घटना के संबंध में पत्रकारों को जानकारी देते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने बताया कि शनिवार को लूट कांड अंजाम देख कर भाग रहे अपराधियों में छोटू उर्फ निहाल नामक अपराधकर्मी को स्थानीय लोगों की मदद से पकड़ा गया था। उसकी निशानदेही पर की गई काररवाई में पुलिस टीम को यह सफलता हाथ लगी है।  इस मामले में नगर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह और नगर पुलिस उपाधीक्षक राम नरेश पासवान के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था जिसमें प्रशिक्षु डीएसपी सियाराम यादव, नगर थानाध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह, अहियापुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार रजक समेत एसआईटी के जवान और नगर एवं अहियापुर थाना पुलिस बल को शामिल किया गया था।

इस टीम ने लूट कांड में शामिल अंकुश उर्फ  कुंदन पिता नगेंद्र साह कोल्हुआ पैगंबरपुर एवं शेखर कुमार, पिता सुरेश चौधरी, जागरण चौक ब्रह्मपुरा को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। छोटू उर्फ निहाल को कल ही गिरफ्तार कर लिया गया था। वह कोल्हुआ  पैगंबरपुर निवासी दशरथ साह का पुत्र बताया गया है। पुलिस गिरफ्त में आए अपराधियों के पास से तीन देसी पिस्टल एवं कट्टा, चार गोली, नशीला पदार्थ के अलावे दो बाइक, एक स्कूटी व चार  मोबाइल बरामद की गई है।

एसएसपी का कहना है की लूट कांड में अपराधियों द्वारा लूटी गई चांदी के सभी स्वर्ण आभूषण भी बरामद कर लिया गया है। एसएसपी की मानें तो शेखर पहले भी कुढ़नी थाना क्षेत्र में आपराधिक वारदात में जेल जा चुका है।