पटना

आरसीपी सिंह ने दुर्गापुर स्टील प्लांट का निरीक्षण किया


पटना (आससे)। एमएसटीसी लिमिटेड कार्यालय के उद्घाटन करने के क्रम में कोलकाता पहुंचे केंद्रीय इस्पात मंत्री श्री आरसीपी सिंह ने देश में सार्वजनिक क्षेत्र की दस सबसे बड़ी कंपनियों में से एक माने जाने वाली सेल (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड) का भी दौरा किया। यहां पहुँच कर श्री सिंह ने कंपनी के अलॉय स्टील प्लांट की कार्यशैली का जायजा लिया और साथ ही अधिकारियों के साथ इस्पात सेक्टर से जुड़े विभिन्न अहम विषयों जैसे घरेलू निर्माण, सुरक्षा उद्योगों, इंजीनियरी, बिजली, रेलवे, मोटरगाड़ी के साथ साथ बाजार में बिक्री के लिए तैयार होने वाले इस्पात को लेकर विस्तृत चर्चा की।

श्री सिंह  ने सेल विजि़ट के बाद सेल के एकीकृत इस्पात कारखाने दुर्गापुर इस्पात प्लांट (डीएसपी) का भी दौरा किया, जहां उन्होंने वृक्षारोपण करते हुए पर्यावरण के नियमों के अंतर्गत इस्पात मंत्रालय के लक्ष्यों को पूरा करने की प्रतिबद्धता दिखाई। वृक्षारोपण अभियान के जरिए उन्होंने संदेश दिया कि पर्यावरण हितों को ध्यान में रखते हुए ही इस्पात सेक्टर विकास के मार्ग पर आगे बढ़ेगा।

मंत्री जी ने सेल-डीएसपी की पहल पर चलाए जा रहे सीएसआर सेंटर का भी दौरा किया। सेंटर की कार्ययोजनाओं को देखने के बाद श्री सिंह ने समाज के निरंतर विकास की दिशा में योगदान देने हेतु और हाशिये पर खड़े लोगों के विकास के लिए सार्थक अभियान चलाने के लिए सीएसआर सेंटर से जुड़े सभी कार्यकर्ताओं की सराहना करते हुए कहा कि समाज में इस तरह के कल्याणकारी मुहिम बेहद जरूरी है।