Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

अखिलेश यादव का दावा- यूपी में बनेगी सपा की सरकार, अमित शाह को लेकर कही ये बात


  • अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि समझ में नहीं आता कि प्रधानमंत्री जी हों या गृह मंत्री जी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की किस बात के लिए तारीफ करते हैं.

UP Assembly Election 2022: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी सचमुच चमत्कारी पार्टी है, वह कब कौन रूप धारण कर ले-कहना मुश्किल है. यह समझ में नहीं आता है कि गृह मंत्री किस बात के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री की तारीफ करते हैं. सपा मुख्‍यालय से जारी बयान में यादव ने कहा कि बीजेपी नेतृत्व बड़े-बड़े वादे कर जनता को बहलाने का गुर जानता है और समाजवादी पार्टी के कामों पर अपना ठप्पा लगा कर भ्रम पैदा करने में माहिर हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लखनऊ दौरे के बाद ही उन्हें लक्ष्य बनाते हुए यादव ने कहा, ”अब केंद्रीय गृह मंत्री ने भविष्यवक्ता का भी रूप धारण कर लिया है. लोकतंत्र में जनता मतदान से सरकार बनाती है परन्तु केन्द्रीय गृहमंत्री ने बिना चुनाव मैदान में उतरे ही भविष्यवाणी कर दी है कि विपक्ष को साल 2022 में करारी हार के लिए तैयार रहना चाहिए. यानी बीजेपी राज में न अपील, न वकील और न दलील की कथा चलेगी. तानाशाही मानसिकता इसी को तो कहते हैं.’

रविवार को यूपी के एक दिवसीय दौरे पर लखनऊ और मिर्जापुर में आए शाह ने विपक्षी दलों खासतौर से सपा पर निशाना साधा और पिछली सपा सरकार में उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बदहाल बताया और बेहतर कानून-व्यवस्था, विकास और कोविड-19 प्रबंधन के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की जमकर तारीफ की थी.