पटना

पटना में दरधा और पुनपुन ने तोड़ा रिंग डैम, एनएच 30 पर भी चढ़ा बाढ़ का पानी


पटना। जिले में बाढ़ का संकट गहरा गया है। गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से कुर्जी मोड़ के पास स्थित बिंद टोली का संपर्क टूट गया है। दरधा नदी का पानी कोल्हाचक, सतपरसा, गुलरिया बिगहा, रूपसपुर आदि इलाकों में तटबंध से ऊपर बह रहा है। मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। दरअसल, गया और विशेष रूप से जहानाबाद का पानी दरधा नदी में आता है। फतुहा प्रखंड के दो बरसाती नदियों भुतही व महात्माइन में पानी बहुत ज्यादा है।

धोबा नदी से जहां फोरलेन से सटे नियाज़ीपुर, बुद्धदेव चक, मोमिन्दपुर, वरुणा, सोनारू, सुपनचक, भिखुआ समेत अन्य गांवों में बाढ़ का पानी फैल गया है वहीं मसाढ़ी पंचायत के सतौली, बिन्दोली, बीबीपुर, दौलतपुर गांव में कररुआ और भूतही नदी का पानी फैल जाने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल कायम हो गया है।

दनियावां प्रखंड क्षेत्र में बहने वाली महातमाइन नदी और भुतही नदी के जलस्तर में अप्रत्याशित वृद्धि होने से दनियावा के होरिल बीघा स्थित एनएच 30 पर बाढ़ का पानी चढ़ गया है, जिससे वाहनों का आवागमन प्रभावित हो गया है। होरिल बीघा के पास एनएच पर डेढ़ से दो फीट तक बाढ़ का पानी जमा हो गया है। एनएच पर पानी चढ़ने से सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं, जिससे वाहनों के आने-जाने में परेशानी हो रही है। प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए फिलहाल वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी है।