Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मिले ओम प्रकाश राजभर,


  • ओम प्रकाश राजभर तभी बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगे जब योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री उम्मीदवार नहीं होंगे. वहीं बीजेपी योगी आदित्यनाथ को ही सीएम उम्मीदवार बनाने की तैयारी कर रही है.

लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने आज लखनऊ में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात की है. दोनों नेताओं की मीटिंग करीब एक घंटा चली. इसके बाद ओम प्रकाश राजभर ने एबीपी न्यूज से खास बातचीत में कहा कि अगर बीजेपी उनकी पांच शर्तें मान लेती है तो वह पार्टी के साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं.

ओम प्रकाश राजभर ने कहा, “ये एक शिष्टाचार मुलाकात थी. देश पहले कृषि प्रधान था, अब जाति प्रधान देश है. हम पिछली जाति से आते हैं. वह भी पिछड़ी जाति से आते हैं. इसलिए हम मुलाकात करते रहते हैं.”

गठबंधन के लिए रखीं 5 शर्तें
गठबंधन के सवाल पर राजभर ने कहा, “कौन नहीं चाहता ओम प्रकाश से गठबंधन हो जाए. हमारी पांच शर्तें हैं. अगर बीजेपी शर्तें मान लें तो उसके बाद विचार करेंगे. क्योंकि मैं धोखा खा चुका हूं. एक शर्त ये है कि चुनाव जीतने पर पिछड़ी जाति का नेता ही मुख्यमंत्री होगा. प्रदेश 52 फीसदी पिछड़ी आबादी है. ऐसे कैसे कि वोट हमारा और राज तुम्हारा. अब ऐसा नहीं होगा. वोट हमारा होगा और राज भी हमारा होगा. हम 2022 करके दिखाएंगे.”