News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राजस्थान

अटारी में भारत-पाक सीमा पर फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, सर्च अभियान


अमृतसर। भारत-पाक सीमा के साथ सटे कस्बा अटारी में शनिवार की सुबह पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया। घटना के तुरंत बाद वहां खेल रहे बच्चों ने पुलिस को जानकारी दी। पता चला है कि ड्रोन पर बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग भी की है। लेकिन तब तक ड्रोन पाकिस्तानी क्षेत्र में घुस चुका था। अपनी छत पर खेल रहे बच्चों ने पाक ड्रोन की वीडियो बनाकर पुलिस अधिकारियों को दी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घटना के बाद बीएसएफ और पुलिस के जवानों ने इलाके में सर्च आपरेशन भी चलाया है। आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने ड्रोन के जरिये भारतीय क्षेत्र में हेरोइन या फिर हथियारों की खेप गिराई है। जानकारी के मुताबिक कस्बा अटारी की एक छत पर खुशदीप सिंह (11) खेल रहा था। जैसे ही उसने ड्रोन की आवाज सुनी तो परिवार के मोबाइल से उसकी वीडियो बना डाली। जैसे ही वह सीमा के पास पहुंचा तो बीएसएफ के जवानों ने उस पर फायरिंग शुरू की। लेकिन वह किसी तरह पाक क्षेत्र में चला गया।

बता दें कि बीते बुधवार को अंतराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने जहां पाकिस्तानी ड्रोन को फायरिंग कर लौटाया, वहीं एक पाक घुसपैठिये को गिरफ्तार किया था। अजनाला सेक्टर स्थित बीओपी भैणिया के पास बीएसएफ के जवानों ने बुधवार की तड़के पाकिस्तानी ड्रोन देखा था। जैसे ही बीएसएफ की 173 बटालियन ने ड्रोन पर फायरिंग की तो ड्रोन वापस पाकिस्तानी सीमा में प्रवेश कर गया था। इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने पुलिस कर्मियों के साथ सर्च अभियान चलाया।