Latest News बंगाल

अधीर रंजन चौधरी की लोकसभा अध्यक्ष अपील, पत्र लिख पीएसी की बैठक करने की मांगी अनुमति


  • नई दिल्ली। देश में कोरोना के दूसरे लहर से संक्रमण का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। हालांकी अब हर दिन के आंकड़ों में गिरावट देखा गया है। इसी बीच लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अध्यक्ष ओम बिरला से संसद की लोक लेखा समिति की बैठक करने और देश की कोविड-19 नीति पर चर्चा करने की अनुमति देने की अपील की है। अधीर रंजन चौधरी ने स्थिति को लेकर ओम बिरला को पत्र लिखा है। पत्र में कहा कि इस महामारी का मुकाबला करने के लिए टिकाकरण की नीति को इस समय तेजी से करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पीएसी को इस पर चर्चा करने के लिए इकट्ठा होकर या डिजिटल माध्यम से बैठक करनी चाहिए।

संबंधित पक्षों के साथ चर्चा करने की अनुमति देने का अनुरोध
उन्होंने कहा कि टीकाकरण पर नीति संकट के इन दिनों में केंद्रबिंदु और अति महत्वपूर्ण विषय बन गयी है। उन्होंने पत्र में कहा है, देश के लोगों की जिंदगी एवं आजीविका प्रभावी टीकाकरण नीति पर ही आश्रित है, इसलिए मैं आपसे लोक लेखा समिति की बैठक करने और सरकार के प्रतिनिधियों स्वास्थ्य मंत्रालय, आईसीएमआर एवं अन्य संबंधित पक्षों के साथ चर्चा करने की अनुमति देने का अनुरोध करता हूं।

समिति के अध्यक्ष चौधरी ने कहा कि कोविड-19 स्थिति के मद्देनजर पीएसी की बैठक सदस्यों के इकट्ठा होकर या डिजिटल माध्यम से हो सकती है। देश में कोविड-19 के रोजाना साढ़े चार लाख से अधिक मामले सामने आने के बीच कांग्रेस संसद की समितियों की डिजिटल तरीके से बैठक करने की मांग करती आ रही है।