Latest News नयी दिल्ली

गुजरात: अब तक 9 विधायक पॉजिटिव, विधानसभा को ऐसे किया जा रहा वायरस-फ्री


देशभर में कोरोना एक बार फिर डराने लगा है. अब फिर से वही हालात बनने लगे हैं, जो पहले बने थे. वहीं, गुजरात में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. गुजरात में अब तक 9 विधायकों की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. गुजरात विधानसभा का सत्र 1 मार्च से शुरू हुआ था. पॉजिटिव आए विधायकों में मंत्री भी शामिल हैं.

मंगलवार को एक दिन में 5 विधायकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. कोरोना पॉजिटिव आए विधायकों में मंत्री धर्मेंद्र सिंह जाडेजा भी शामिल हैं. उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती किया गया है.

उनके अलावा कांग्रेस विधायक नौशाद सोलंकी भी संक्रमित हो गए हैं. भाजपा विधायक विजय पटेल, भीखाभाई बारैया और कांग्रेस विधायक पूजा वंश समेत बहूचरजी के विधायक भरतजी ठाकोर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मंगलवार को 5 विधायकों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद बुधवार को सत्र शुरू करने से पहले विधानसभा को यूवी लाइट्स से क्लीन किया गया. ताकि कोरोना के संक्रमण को दूसरे विधायकों तक फैलने से रोका जा सके.

कोरोना संक्रमण सिर्फ विधायकों तक ही नहीं है, बल्कि मंत्री-मुख्यमंत्री के निजी सचिव तक भी जा पहुंचा है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के निजी सचिव नीरज पाठक, कृषि मंत्री आरसी फाणदू के निजी सचिव महेश लाड और श्रम-रोजगार मंत्री दिलीप ठाकोर के निजी सचिव धर्मजीत याग्निक भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

गुजरात में आज आए 1,790 केस
गुजरात में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार की तुलना में बुधवार को कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी भी हुई है. राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में गुजरात में कोरोना के 1,790 मामले सामने आए हैं. जबकि, 8 लोगों की मौत हुई है. 1,277 मरीज ठीक भी हुए हैं. इससे पहले मंगलवार को यहां 1,730 मामले सामने आए थे. 4 मौतें हुई थीं.