Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

अफगानिस्तान में स्पेशल फोर्स का हेलीकॉप्टर क्रैश, 9 लोगों की मौत


काबुल,। अफगानिस्तान में स्पेशल फोर्स का हेलीकॉप्टर क्रैश होने से 9 लोगों की मौत हो गई है। बेहसुद (Behsud) के मैदान वर्दक प्रांत में कल रात यह हादसा हुआ। टोलो न्यूज (TOLONews) ने इसकी जानकारी दी। अफगान रक्षा मंत्रालय ने पुष्टि करते हुए बताया कि क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर एमआई -17 था। रिपोर्ट में बताया गया है कि इस हादसे में चार चालक दल के सदस्य और पांच सुरक्षा बल की मौत हुई है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

टेक ऑफ के समय रॉकेट से टकराया

रिपोर्ट के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय के एक बयान में बताया गया कि वह दुर्घटना की जांच कर रहे हैं। वायु सेना के एक स्रोत और एक प्रांतीय अधिकारी ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि हेलीकॉप्टर टेक ऑफ के समय रॉकेट से टकरा गया था।

काबुल में सरकारी बस को बनाया गया निशाना, हुआ धमाका

बता दें कि इस हादसे के साथ ही आज अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बमबारी की खबर सामने आई है। काबुल में एक सरकारी बस को निशाना बनाते हुए सड़क किनारे लगे बम से धमाका कर दिया गया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 11 घायल हो गए। काबुल के पुलिस प्रवक्ता ने हताहत लोगों के आंकड़े की पुष्टि की है। वहीं एक अन्य अधिकारी ने बताया कि बस अफगान सरकारी कर्मचारियों को ले जा रही थी।

अफगान शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के बीच हुई यह घटनाएं

बता दें की यह दोनो घटना ऐसे समय में हुई है जब अफगान सरकार, तालिबान, अमेरिका और रूस सहित प्रमुख देश ‘अफगान शांति’ प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए हिंसा में कमी लाने के लिए मास्को में इकट्ठा हुए थे।