Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

विवादित किताब पर सलमान खुर्शीद की सफाई,


कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद अपनी हालिया पुस्तक सनराइज ओवर अयोध्या नेशनहुड इन आवर टाइम्स में कथित रूप से हिंदू धर्म को बदनाम करने और आतंकवाद से तुलना करने के लिए विवादों में फंस गए।

 नई दिल्ली,। अपनी पुस्तक ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ को लेकर पैदा हुए विवाद के बीच कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने सफाई दी है। खुर्शीद ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने यह किताब हिंदू-मुस्लिम एकता को बढ़ावा देने के लिए लिखी थी। खुर्शीद ने कहा, ‘जो कोई भी राजनीति करना चाहेगा, करेगा और जो कोई किताब लिखना चाहेगा लिखेगा। मेरी पुस्तक हिंदू-मुस्लिम एकता को बढ़ावा देने और लोगों को यह समझाने के लिए है कि सुप्रीम कोर्ट का अयोध्या पर फैसला एक अच्छा फैसला था।’

बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद अपनी हालिया पुस्तक ‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ में कथित रूप से हिंदू धर्म को बदनाम करने और आतंकवाद से तुलना करने के लिए विवादों में फंस गए। अयोध्या फैसले पर खुर्शीद की किताब पिछले हफ्ते जारी की गई थी। इसने अयोध्या विवाद पर सर्वोच्च न्यायालय के ऐतिहासिक फैसले का जिक्र था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना आइएसआइएस और बोको हराम जैसे कट्टरपंथी आतंकवादी समूहों से की है।