Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

मुस्लिम धर्मगुरु की CM योगी से धार्मिक स्थलों को खोलने की अपील,


  1. लखनऊ. पूरे उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) खुलने के बाद जिंदगी रोजमर्रा की तरह चलने लगी है. हालांकि अभी भी है कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है. इधर लॉकडाउन खुला है तो दूसरी तरफ अब धार्मिक स्थलों को भी खोले जाने की मांग की जाने लगी है. इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के चेयरमैन और वरिष्ठ धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखते हुए धार्मिक स्थलों को खोले जाने की मांग की है.

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने सरकार से मांग करते हुए धार्मिक स्थलों को खोले जाने की अब जरूरत बताई है. उन्होंने कहा कि अब बाजार को खोलने की इजाजत मिल गई है और सिर्फ इबादतगाहों पर ही पाबंदी लगाना उचित नहीं है. इस सिलसिले में मैं सरकार की ओर से जो भी नियम और कानून बनाए जाएंगे, उस पर इबादतगाहों में पूरी तरह से अमल करने की लोगों से भी अपील करता हूं.

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि तमाम धार्मिक लीडरों ने तमाम त्यौहारों के मौके पर कोविड-19 प्रोटोकॉल पर पूरी तरह से अमल कराकर एक बेहतरीन उदाहरण पेश किया है. रमजान और ईद जैसे तमाम मौकों पर भी मस्जिदों और इबादतगाहों में पूरी तरह से लॉकडाउन के नियमों पर अमल किया गया है. मौलाना ने कहा कि कम से कम हर इबादत गाह की क्षमता के अनुसार 50% लोगों को जाने की इजाजत दी जाए, जिसमें मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य हो.