Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

अफगानिस्‍तान संकट पर विक्टिम कार्ड खेल रहा पाकिस्‍तान, जानें इमरान सरकार की रणनीति


  • नई दिल्ली। ऐसे में जब अफगानिस्‍तान में तालिबान आतंकी हावी हो रहे हैं भविष्‍य में पाकिस्तान की रणनीति होगी कि वह खुद को बेचारा घोषित करे और दुनिया को दिखाए कि अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद अफगानिस्तान हिंसा की आग में झुलस रहा है। सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान सरकार की रणनीति है कि वह इस मसले पर वैश्विक समुदाय से सहानुभूति हासिल करने की कोशिशें करे।

दरअसल पाकिस्‍तान पर एफएटीएफ की तलवार लटकी हुई है। पाकिस्‍तान एफएटीएफ की ग्रे लिस्‍ट से निकलने को बेचैन है। यही वजह है कि पाकिस्‍तान चाहता है कि वह खुद को एक सभ्‍य राष्ट्र के रूप में दुनिया के सामने प्रस्‍तुत करे जो दुनिया की सलामती चाहता है। सूत्रों का कहना है कि इस छल से पाक आर्थिक सहायता हासिल करने की कोशिशें करेगा और एफएटीएफ से बाहर निकलने की वकालत करेगा।

सूत्रों ने बताया कि आने वाले दिनों में पाकिस्तान का यह छल बड़े पैमाने पर मीडिया में नजर आएगा। आईएसआई के पास तालिबान के साथ अपने जुड़ाव को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए एक स्पष्ट रूप से तैयार की गई योजना है। इसे अमली जामा पहनाने की कोशिशें होंगी। पाकिस्‍तान तालिबान की सफलताओं और अच्छे कार्यों के लिए श्रेय का दावा करेगा। साथ ही खामियों के लिए वैश्विक समुदाय से सहानुभूति हासिल करने की कोशिशें करेगा।