Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अमित शाह के घर प्रदर्शन कर रहीं आइसा कार्यकर्ताओं से पुलिस के दुर्व्यवहार का आरोप


  • दिल्ली पुलिस का कहना है कि रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहीं ‘ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन’ की कार्यकर्ताओं के साथ ‘किसी भी तरह का कोई दुर्व्यवहार’ नहीं किया गया है.

पुलिस का कहना है कि मौक़े पर तैनात दिल्ली पुलिस के जवानों और अधिकारियों ने वैसा ही किया, जो उनके ‘स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर’ में है.

रविवार के प्रदर्शन को लेकर ‘आइसा’ की महिला कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि जिस समय वो लखीमपुर खीरी की घटना और नए कृषि क़ानूनों का विरोध करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रही थी, उस समय वहाँ तैनात पुलिसकर्मियों ने उनके साथ ‘बदसलूकी की और प्रताड़ित किया.’

घटना को लेकर भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) ने एक बयान जारी किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि प्रदर्शन के दौरान महिला कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यवहार किया गया.

संगठन की केंद्रीय कमेटी की तरफ़ से ये बयान कविता कृष्णन ने जारी किया है, जिसमें आरोप है कि प्रदर्शन कर रहीं आइसा की महिला कार्यकर्ताओं के साथ वहाँ तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने बदसलूकी की. महिला पुलिसकर्मियों ने दो महिला कार्यकर्ता श्रेया के और नेहा तिवारी के कपड़े उठा दिए और उनके गुप्तांगों पर हमला किया.