Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ स्वास्थ्य

यूपी: होम्योपैथिक डॉक्टर ने किया कोरोना के इलाज का दावा, सरकार को दिया ये सुझाव


रायबरेली. कोरोना महामारी के बीच रायबरेली के डॉक्टर राजीव सिंह ने इसके इलाज का दावा किया है. होम्योपैथी डॉक्टर राजीव सिंह कोरोना के मरीजों के सौ फीसदी इलाज का दावा कर रहे हैं. उनके अनुसार होम्योपैथी कोरोना इलाज का सबसे बेहतर विकल्प है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार होम्योपैथिक डॉक्टरों को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करा दे तो कोरोना से मौतें सिर्फ 1 फीसदी ही होंगी. इन दावों के साथ होम्योपैथी डॉक्टर राजीव सिंह सरकार को एफिडेविट भी देने को तैयार हैं. रायबरेली के जेल रोड पर अपना क्लीनिक चलाने वाले होम्योपैथिक के डॉक्टर राजीव सिंह दिन भर में 100 से ज्यादा मरीजों का इलाज करते हैं.

डॉ राजीव सिंह का कहना है कि जब वायरल इंफेक्शन हो रहा है तो अंग्रेजी दवाओं में एंटीबैक्टीरियल एंटीबायोटिक दवाएं क्यों दी जा रही है. इससे फेफड़े का इन्फेक्शन व कंजेशन और बढ़ेगा, लेकिन होम्योपैथी में इसका 100 फीसदी इलाज है वह भी बिना किसी साइड इफेक्ट के.

“होम्योपैथिक डॉक्टरों को मिलें सुविधाएं”
उन्होंने कहा कि अगर सरकार थोड़ी सी सुविधाएं होम्योपैथी डॉक्टरों को भी मुहैया करा दे तो कोरोना से हो रही मौतों पर लगाम लगाया जा सकता है. अगर समय रहते होम्योपैथी का इलाज मरीज को मिल जाता है तो उसके जीवन का खतरा समाप्त हो जाएगा. सरकार अगर होम्योपैथी डॉक्टरों को ऑक्सीजन सिलिंडर मुहैया करा दे तो कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजो का समुचित इलाज हो सकता है और मौत दर भी कम हो जाएगी.