Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अमूल के बाद मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, दिल्ली-एनसीआर में अब चुकाने होंगे इतने पैसे


  • दिल्ली: मदर डेयरी ने लागत बढ़ने के कारण रविवार से दिल्ली-एनसीआर और अन्य शहरों में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। कंपनी के द्वारा दूध की कीमतों को आखिरी बार दिसंबर 2019 में संशोधित किया गया था।

मदर डेयरी ने कहा है कि पिछले एक साल में डेयरी किसानों से दूध की खरीद लागत में 8-10 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है और अन्य परिचालन लागत भी बढ़ी है। इसके साथ ही बढ़ोतरी का हवाला देते हुए मदर डेयरी ने कहा कि वह “11 जुलाई, 2021 से दिल्ली एनसीआर में अपने तरल दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने के लिए मजबूर है।” बता दें कि 1 जुलाई को अमूल ने भी सभी शहरों में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है।

मदर डेयरी ने यह भी कहा कि 11 जुलाई से पूर्व और मध्य उत्तर प्रदेश, मुंबई, नागपुर और कोलकाता सहित प्रमुख बाजारों में दूध कि कीमतों में संशोधन किया जा रहा है, जो बाजारों में मौजूदा एमआरपी पर 2 रुपये प्रति लीटर है।

मदर डेयरी का दूध देश भर के 100 से अधिक शहरों में उपलब्ध है। यह दिल्ली-एनसीआर में प्रतिदिन लगभग 30 लाख लीटर दूध बेचती है, जबकि इसकी कुल बिक्री 35 लाख लीटर प्रतिदिन है।