Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका: म्यूजिक कंसर्ट में अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौत, 20 से ज्यादा घायल


  • वॉशिंगटन,  अमेरिका के फ्लोरिडा स्टेट में रविवार को एक म्यूजिक कंसर्ट के दौरान अंधाधुंध गोलियां चलीं। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। घटना स्थल डाउनटाउन के उत्तर-पश्चिम में मियामी गार्डन के पास एक वाणिज्यिक एस्टेट पर बिलियर्ड्स हॉल के पास है, जबकि घटना में तीन लोगों का गिरोह शामिल बताया जा रहा है।

मियामी पुलिस विभाग के मुताबिक घटनास्थल के पास एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिस वजह से बहुत से लोग बाहर खड़े थे। उसी दौरान निसान की एक एसयूवी पहुंची और उससे तीन लोग बाहर निकले। कुछ ही देर में उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। काफी देर गोलियां बरसाने के बाद तीनों उसी एसयूवी में सवार होकर फरार हो गए। जब तक वहां पर पुलिस टीम पहुंचती तब तक दो लोगों की मौत हो चुकी थी। घटना में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिसमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना के बाद डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस के डायरेक्टर अल्फ्रेंडो फ्रेडी रामिरेज ने ट्वीट कर कहा कि बंदूक के दम पर हिंसा करना कायरतापूर्ण और निंदानीय काम है। इन खूनी हत्यारों ने भीड़ पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं, जिसमें दो लोग मारे गए। हम मृतकों और घायलों को इंसाफ दिलाकर रहेंगे। आपको बता दें कि अमेरिका में ऐसी घटनाओं का लंबा और दर्दनाक इतिहास रहा है, जहां पर कई बार स्कूल,ऑफिस या फिर शॉपिंग सेंटरों को निशाना बनाया गया। एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल 43 हजार मौतें ऐसे हुईं, जिसमें बदूंक से फायरिंग की गई थी।