पटना

अररिया की घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक


पीड़ित परिवारों को सहायता राशि का ऐलान

 

पटना। अररिया जिले में आज बेहद दर्दनाक हादसा हो गया। घटना को लेकर पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। आधा दर्जन घरों में कोहराम मच गया है। भुट्टा पकाने के चक्कर में फूस के घर में भीषण आग लग गई। इसमें आधा दर्जन बच्चे जिंदा जल गए। इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संवेदना प्रकट की है, साथ ही घटना को बेहद दुखद बताया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अररिया के पलासी थाना क्षेत्र के कबैया गांव में भूसा घर में आग लगने से 6 बच्चों की झुलसकर मौत हो जाने पर गहरा दुःख व्यक्त किया है और दुर्घटना में मृत बच्चों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुर्घटना काफी दुःखद है और मैं इस घटना से काफी मर्माहत हूँ।

उन्होंने इस दुर्घटना में मृत बच्चों के परिजनों को अविलंब 04-04 लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने मृत बच्चों के परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्यधारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

बता दें कि अररिया के पलासी स्थित ​कवैया में भुट्टा पकाने के दौरान फूस के घर में आग लग गई। इसमें एक साथ 6 मासूमों की मौत हो गई। मृतकों में मो. यूनुस के पुत्र मो. अशरफ (5) व पुत्री गुलनाज (2.5), मो. मंजूर के पुत्र दिलवर (4), मो. फारुख के पुत्र बरकस (3), मो. मतीम के पुत्र अली हसन (3) और मो. तनवीर की पुत्री हुस्न आरा (2.5) के रूप में पहचान की गई।