पटना

अररिया यूनियन बैंक की शाखा में लगी भीषण आग, लाखों का उपकरण राख


पटना (आससे)। अररिया यूनियन बैंक की शाखा में लगी भीषण आग में करीब 15 लाख से अधिक की संपत्ति राख हो गई। इस अगलगी की घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर पहुंची दमकल टीम ने घंटों प्रयास के बाद किसी तरह से आग पर काबू पाया। इस घटना के पीछे बैंक की शाखा में गुजर रहे बिजली तार के शार्ट सर्किट से निकली चिन्गारी वजह बताया जा रहा है।

अररिया एडीबी चौक स्थित यूनियन बैंक की शाखा से मंगलवार को अचानक धुएं का गुब्बार निकलने लगा। लोग कुछ समझ पाते, इससे पहले ही धुएं के गुब्बार ने आग की लपटों का रूप अख्तियार कर लिया। इलाके में लोगों के बीच हड़कंप मच गई। आनन-फानन में इसकी सूचना फायर ब्रिगेड विभाग को दी गई।

घटनास्थल पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक बैंक शाखा के भीतर रखे कंप्यूटर, एसी और दूसरे उपकरण जलकर खाक हो गए। अनुमान लगाया जा रहा है कि आग बैंक के ईर्द-गिर्द से गुजर रहे बिजली तारों के शार्ट सर्किट से लगी। फिलहाल, पुलिस इस घटना के कारणों की पता लगाने में जुट गई है।

बता दें कि मौसम के तापमान में बढोत्तरी के बाद प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से अगलगी की घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ है। हर दिन एक दर्जन से अधिक ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें जान-माल दोनों का नुकसान हो रहा है। अग्निशमन दस्ते के अधिकारियों का मानना है कि इस मौसम में लोग सतर्क रहें और आग पर त्वरित काबू पाने की दिशा में आवश्यक साजो-सामान की व्यवस्था लगातार बनाए रखें।